• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं, जानें आज का रेट

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीलज के दामों में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव नहीं किया है। तेल के दामों में आखिरी बदलाव 30 मार्च को किया गया था। उस दिन पेट्रोल के दामों में 22 पैसे और डीजल के दामों में 23 पैसे की कटौती की गई थी।

    लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं, जानें आज का रेट

    Petrol Diesel Price

    बीते महीने पेट्रोल-डीजल के दामों में 3 बार कटौती की गई थी। इससे पहले फरवरी के महीने में तेल की कीमतों में भारी वृद्धि देखने को मिली थी, जिसके तहत पेट्रोल की कीमतों में 4.74 रुपए जबकि डीजल की कीमतों में 4.52 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। तेल के दामों में की गई भारी वृद्धि के बाद सरकार को चारों तरफ आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं। वहीं, वर्तमान में 5 राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों में इस बात का असर न हो इसलिए केंद्र सरकार को तेल के दामों में कटौती करनी पड़ी।

    इजिप्टियन किंग की सोच से निकली स्वेज नहर कैसे विश्व व्यापार की लाइफलाइन बन गई?

    आज का दाम

    राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल के दाम 90.56 रुपए जबकि डीजल के दाम 80.87 रुपए प्रति लीटर हैं। पिछले महीने तेल के दामों में की गई कटौती के बाद भी ये दाम अब तक के सबसे अधिक हैं। वहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 96.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.96 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल 92.58 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 85.88 रुपये प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है।

    बात अगर कोलकाता की करें तो कोलकाता में पेट्रोल के दाम 90.77 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.75 रुपये प्रति लीटर हैं। चूंकि वर्तमान में असम, पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं इसलिए तेल के दामों में वृद्धि के संभावना कम ही नजर आ रही है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    There is no change in the prices of petrol and diesel for the fourth consecutive day, know today's rate
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X