• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लगातार 11वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज का भाव

|

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शनिवार को भी स्थिरता देखने को मिली, लगातार 11वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसने आम जनता को थोड़ी राहत जरूर दी है, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपने अभी भी अपने उच्चतम स्तर पर बनी हुई हैं। वहीं, लंबे समय से तेल की कीमतों में स्थिरता का कारण 5 राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव को माना जा रहा है और कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव खत्म होने के बाद तेल की कीमतों में वृद्धि देखने को मिल सकती है। तेल की कीमतों में आखिरी बार बदलाव मार्च के महीने में किया गया था।

Petrol Prices

आज पेट्रोल-डीजल की कीमतें

राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 90.56 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल 80.87 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 96.98 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 80.87 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल 83.75 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है।

पश्चिम बंगाल: चौथे चरण का मतदान जारी, पीएम मोदी और ममता बनर्जी ने की बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील

कच्चे तेल में गिरावट जारी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट भी पेट्रोल-डीजल के दामों में स्थिरता की एक वजह है। शुक्रवार को भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। शुक्रवार को WTI क्रूड ऑयल का भाव 0.47 फीसदी की गिरावट के साथ 59.32 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया, जबकि ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव 0.40 फीसदी कम होकर 62.95 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण ईंधन की मांग में कमी के चलते ओपेक देशों ने तेल के उत्पादन में भारी कटौती की थी। तेल के उत्पादन में कटौती का असर इसकी कीमतों पर भी देखने को मिला था। हालांकि ओपेश देशों ने अब कहा है कि वे मई-जून से तेल का उत्पादन बढ़एंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
There is no change in the prices of petrol and diesel for the 11th consecutive day, know today's price
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X