• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोर सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार, मार्च में इंडस्ट्री ग्रोथ 4.7%

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोर सेक्टर के क्षेत्र में भारत के लिए अच्छी खबर है। मार्च महीनें में कोर सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिली है। महीने दर महीने आधार पर कोर सेक्टर की ग्रोथ की रफ्तार में तेजी आई है। कोर इंडस्ट्री ग्रोथ 2.2 फीसदी से बढ़कर 4.7 फीसदी हो गया।

 The combined Index of Eight Core Industries stood at 145.0 in March, 2019

मार्च में कोर सेक्टर अनुमानित विकास महीने दर महीने आधार पर मार्च में क्रूड ऑयल का उत्पादन -6.1 फीसदी के मुकाबले -6.2 फीसदी पर रहा है। वहीं फरवरी में कोर सेक्टर की ग्रोथ 7.4 फीसदी से बढ़कर 9.1 फीसदी रही है। महीने दर महीने आधार पर मार्च में नैचुरल गैस सेक्टर की ग्रोथ 3.8 फीसदी के मुकाबले 1.4 फीसदी रही है। वहीं मार्च में रिफाइनरी का उत्पादन 4.3 फीसदी रहा है।

अगर फर्टिलाइजर सेक्टर की ग्रोथ की बात की जाए तो महीने दर महीने के आधार पर मार्च में ये 2.5 फीसदी के बढ़कर 4.3 फीसदी हो गई। वहीं स्टील का उत्पादन बढ़कर 6.7 फीसदी पर रहा है। वहीं सीमेंट के उत्पादन में भी ग्रोथ देखने को मिली और ये 8 फीसदी के बढ़कर 15.7 फीसदी पर पहुंच गई। वहीं मार्च में बिजली का उत्पादन 1.2 फीसदी बढ़कर 1.4 फीसदी पर पहुंच गया।

<strong>पढ़ें- बड़ी खबर: कल से ब्लॉक हो जाएंगे लाखों ATM कार्ड, जानें कहीं आपका कार्ड भी तो शामिल नहीं</strong>पढ़ें- बड़ी खबर: कल से ब्लॉक हो जाएंगे लाखों ATM कार्ड, जानें कहीं आपका कार्ड भी तो शामिल नहीं

English summary
The combined Index of Eight Core Industries stood at 145.0 in March, 2019, which was 4.7% higher as compared to the index of March, 2018. Its cumulative growth during April to March, 2018-19 was 4.3%.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X