• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिटकॉइन इफेक्ट: 1 हफ्ते में एलन मस्क को लगा 27 अरब डॉलर का झटका, जेफ बेज़ोस से 20 अरब डॉलर पिछड़े

|

नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जिस रफ्तार से अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हुए, उतनी ही रफ्तार से उनकी संपत्ति घटने भी लगी है। एलन मस्क की संपत्ति एक हफ्ते के भीतर 27 अरब डॉलर घट गई। बिटकॉइन का असर ऐसा दिखा कि एक झटके में एलन मस्क की संपत्ति 27 अरब डॉलर तक गिर गई और वो अमेजन के मालिक जेफ बेजोस से 20 अरब डॉलर पिछड़ गए। आपको बता दें कि एलन की संपत्ति में बड़ा योगदान बिटकॉइन का है। इस नुकसान के बावजूद भी वो अभी भी दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर है। ब्लूमबर्ग की अरबपतियों की लिस्ट में उनका नाम दूसरे नंबर पर है।

 Tesla CEO Elon Musk loses 27 billion dollar since Monday, he is now 20 billion dollar behind Jeff Bezos
रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला के सीईओ को इस हफ्ते 27 अरब डॉलर का नुकसान हुआ। उनकी कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। बाजार के एक्सपर्ट्स की माने तो मस्क ने जितनी रफ्तार से पैसा कमाया उसी तेजी से उनकी संपत्ति घटती जा रही है। कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है। एलन के पास वर्तमान में कुल 156.9 अरब डॉलर की संपत्ति है। जहां पिछले साल उनकी कंपनी के शेयरों में 743 फीसदी की तेजी आई और वो जनवरी में दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए,वहीं उसके बाद से लगातार उनकी संपत्ति घट रही है।

आपको बता दें कि एलन मस्क की संपत्ति बिटकॉइन के कारोबार में भी प्रभावित होती है। जैसे ही बिटकॉइन की कीमतों में तेजी आई मस्क की संपत्ति में जोरदार इजाफा हुआ। एलन मस्क की कंपनी टेस्ला की बैलेंसशीट में क्रिप्टोकरेंसी की 1.5 अरब डॉलर की इनकम है। हालांकि इस जानकारी के बाहर आते ही एलन मस्क को 15 अरब डॉलर का झटका लगा। एलन मस्क बड़े निवेश की तैयारी में है। जल्द ही वो इंटरनेट की दुनिया में भी कदम रखने की योजना बना रहे हैं।

Bitcoin ने फिर लगाई 50,000 डॉलर के पार छलांग, क्रिप्टोकरेंसी में जारी है अप-डाउनBitcoin ने फिर लगाई 50,000 डॉलर के पार छलांग, क्रिप्टोकरेंसी में जारी है अप-डाउन

English summary
Tesla CEO Elon Musk loses 27 billion dollar since Monday, he is now 20 billion dollar behind Jeff Bezos
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X