• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नए साल के पहले कारोबारी दिन में एलन मस्क पर धनवर्षा, एक दिन में कमाए ढाई लाख करोड़

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 4 जनवरी: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क के नए साल, 2022 की शुरुआत भी बिजनेस के लिहाज से धमाकेदार हुई है। टेस्ला सीईओ एलन ने नए साल के पहले कारोबारी दिन में करीब 34 बिलियन डॉलर की तगड़ी कमाई की है। साल के पहले दिन एलन मस्क की कंपनियों ने ये जबरदस्त कमाई की, जिसके बाद उनकी संपत्ति में भी अच्छा खासा इजाफा हुआ है।

एक दिन में ढाई लाख करोड़ रुपए की कमाई

एक दिन में ढाई लाख करोड़ रुपए की कमाई

एलन मस्क 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने के बाद 2022 की शुरुआत भी उन्होंने जबरदस्त की है। इस साल के पहले कारोबारी दिन, सोमवार को एलन ने आय में 33.8 बिलियन डॉलर (करीब 2.53 लाख करोड़ रुपए) की कमाई की है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, सोमवार को जबरदस्त कमाई के बाद एलन मस्क की दौलत 304 बिलियन डॉलर हो गई। मस्क इस समय दुनिया के सबसे अमीर इंसान हैं।

टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त उछाल

टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त उछाल

साल 2022 के पहले कारोबारी दिन में मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। टेस्ला कंपनी के शेयर सोमवार को 13.5 फीसदी की तेजी आई। जिससे इसके शेयकर 1,199.78 डॉलर पर पहुंच गए। माना जा रहा है कि 2022 में भी टेस्ला का प्रदर्शन दमदार रहेगा। की उम्मीद है। बर्लिन और टेक्सस में कंपनी कारों को बनाना शुरू कर रही है, ऐसे में डिलिवरी में भी तेजी आएगी।

फैसल पटेल ने खुलेआम किया था शादी के लिए प्रपोज, अमीषा पटेल ने दिया जवाबफैसल पटेल ने खुलेआम किया था शादी के लिए प्रपोज, अमीषा पटेल ने दिया जवाब

2004 में शुरू की थी टेस्ला

2004 में शुरू की थी टेस्ला

साल 2004 में एलन मस्क ने कारों की दुनिया में क्रांति लाते हुए इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला शुरू की थी। टेस्ला आज इलेक्ट्रिक कार की दुनिया में अग्रणी कंपनी है। बता दें कि 2021 में एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हैं। इसके अलावा उनको टाइम ने साल 2021 के लिए 'पर्सन ऑफ द ईयर' भी चुना है।

Comments
English summary
Tesla CEO Elon Musk Earns 34 billion dollar in a Day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X