• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TCS के मुनाफे में 24 प्रतिशत का उछाल, तीसरी बार अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान

|

नई दिल्ली। देश की दिग्गज आईटी कंपनी TCS के मुनाफे में 24 फीसदी का उछाल आया है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का मुनाफा 24 प्रतिशत बढ़कर 8105 करोड़ रुपए गई। पिछले साल तीसरी तिमाही में कंपनी को 6531 करोड़ का मुनाफा हुआ। इस बार कंपनी को बेहतर ग्रोथ मिला है। मुंबई शेयर बाजार को कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2018 को समाप्त हुई तीसरी तिमाही के दौरान उसकी कुल आय 20.80 प्रतिशत बढ़कर 37338 करोड़ रुपए हो गई।

 TCS Q3 profit jumps 24% YoY to Rs 8,105 crore, revenue highest in 14 quarters

दिसंबर की तिमाही में टीसीएस के राजस्व में 12.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जो कि पिछले 14 तिमाही में सबसे अधिक रहा। इस तिमाही में कंपनी के सभी वर्टिकल्स और सभी जियोग्राफिक क्षेत्रों के कारोबार में ग्रोथ देखने को मिली है।

प्रदर्शन को देखते हुए कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के दौरान तीसरी बार अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया। कंपनी ने प्रति शेयर चार रुपए का लाभांश देना का फैसला किया है। कंपनी 24 जनवरी को लाभांश की घोषणा करेगी और 18 जनवरी को रिकॉर्ड डेट के तौर पर तय किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TCS, India's largest IT firm by revenue, on Thursday reported a 24.1 per cent rise in YoY profit at Rs 8,105 crore for the December quarter.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X