• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

8 मई से महंगी हो रही हैं टाटा की गाड़ियां, पहले बुकिंग कर चुके कस्टमर के लिए कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

|

नई दिल्ली, मई 7। कोरोना संकट के बीच 8 मई से टाटा मोटर्स अपनी पैसेंजर गाड़ियों की कीमत में इजाफा करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, ये बढ़ोतरी 1.8 प्रतिशत तक हो सकती है। आपको बता दें कि 8 मई के बाद टाटा मोटर्स की गाड़ियां महंगी मिलना शुरू हो जाएंगी। इसमें मॉडल और गाड़ी के वैरिएंट के हिसाब से दाम बढ़ेंगे। कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि इनपुट कॉस्ट अधिक होने के कारण उसे यह कदम उठाना पड़ा है। हालांकि, 7 मई या उससे पहले बुकिंग करवाने के लिए प्राइस नहीं बदलेगा।

Tata

क्यों महंगी हो रही हैं टाटा की गाड़ियां?

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने कहा है, " गाड़ियों को बनाने में इस्तेमाल होने वाले कुछ पार्ट्स के महंगे होने से हमें कार की कीमतों में वृद्धि करनी पड़ी है।" उन्होंने कहा कि जिन ग्राहकों ने पहले से ही कार बुक कर रखी है, उनके हित को ध्यान में रखते हुए सफारी, हैरियर और नेक्सॉन जैसे मॉडल बेचने वाले वाहन निर्माता 7 मई तक की गई सभी बुकिंग के लिए उसी कीमत पर गाड़ी देंगे, उन कस्टमर के गाड़ी के दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे।

ये गाड़ियां टाटा की हैं सबसे पॉपुलर

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स सफारी, नेक्सन और हैरियर जैसे मॉडल्स बेचती है। कंपनी के व्हीकल्स की रेंज में एंट्री लेवल की हैचबैक टियागो से लेकर सफारी SUV तक हैं। इनका प्राइस 4.85 लाख रुपये से 21.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। अपने बिजनेस और इकोसिस्टम की बेहतरी के लिए कंपनी ने हाल ही में एक "बिजनेस एजिलिटी प्लान" शुरू करने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें: Fuel Rates: लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का रेटये भी पढ़ें: Fuel Rates: लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का रेट

English summary
Tata Motors to hike passenger vehicle prices from May 8
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X