• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टाटा ग्रुप ने भी एयर इंडिया को खरीदने में दिखाई दिलचस्पी, लगाएगा नीलामी प्रक्रिया में बोली

|

नई दिल्ली: कर्ज में डूबी एयर इंडिया को सरकार दो साल से बेचना चाह रही है, लेकिन उसे कोई खरीदार नहीं मिल रहा। अब एयर इंडिया के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है, जहां टाटा समूह ने विमानन कंपनी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। साथ ही आज औपचारिक रूप से इस डील के लिए टाटा की ओर से दस्तावेज भी जमा किए जा सकते हैं। जिसके बाद नीलामी प्रक्रिया में टाटा समूह भी बोली लगाएगा। अगर ये डील फाइनल हुई तो एयर इंडिया के भी अच्छे दिन आ सकते हैं।

Tata

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया टाटा समूह आज (सोमवार) एयर इंडिया को खरीदने के लिए 'एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट' दाखिल कर सकता है। एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट का मतलब हुआ कि टाटा समूह सरकार के सामने प्रस्ताव रखेगा कि उसको एयर इंडिया खरीदने में दिलचस्पी है। वहीं एयर इंडिया के लिए टाटा ग्रुप एयर एशिया को एक वाहन के रूप में उपयोग करेगा, क्योंकि उस कंपनी में उसका अच्छा-खासा निवेश है। एयर एशिया के मालिक भी एयर इंडिया की खरीद पर करीब से नजर बनाए हुए हैं, लेकिन उनकी ओर से अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं आया।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की महिला कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने के बाद भी पाई गई ऑन ड्यूटी, उड़ान भरने के 1 घंटे पहले हुआ खुलासा

टाटा समूह ने ही शुरू की थी एयर इंडिया

भारत में जब अंग्रेजों का शासनकाल था, तो टाटा ग्रुप में 1932 में टाटा एयरलाइंस की शुरूआत की, फिर आजादी के बाद 1953 में सरकार ने टाटा एयरलाइंस को अपने अधिकार क्षेत्र में ले लिया और इसका नाम एयर इंडिया कर दिया। पिछले कई सालों से एयर इंडिया घाटे में चल रही है। वित्त वर्ष 2018-19 में ही उसे 8400 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वहीं कुल कर्ज की बात करें तो मौजूदा वक्त में ये राशि 58 हजार करोड़ रुपये है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tata Group will file an Expression of Interest for Air India: Sources
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X