• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TATA ने फिर दिखाया बड़ा दिल, कोरोना से मौत पर 60 साल तक देते रहेंगे पूरी सैलरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 24। कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने कई परिवारों को तबाह कर दिया, अपनों को हमसे छीन लिया। कोरोना वायरस के चलते कई घरों का कमाने वाला शख्स उनसे दूर हो गया। इस लहर ने जो तबाही मचाई उसके बाद कई प्राइवेट कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए खुले दिल से आगे आ रही है। पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा तो अब देश की बड़ी कंपनी टाटा स्टील ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। टाटा स्टील ने अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए सोशल सिक्योरिटी स्कीम का ऐलाम किया है। इस घोषणा के मुताबिक अगर किसी कर्मचारी की मौत कोरोना से होती है तो कंपनी कर्मचारी की पूरी सैलरी 60 सालों तक उनके परिवार को देगी। इसके अलावा कर्मचारी के परिवार को कई और सुविधाएं कंपनी की ओर से दी जाएंगी।

 कर्मचारियों के लिए टाटा स्टील की बड़ी घोषणा

कर्मचारियों के लिए टाटा स्टील की बड़ी घोषणा

टाटा स्टील ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कंपनी की ओर से अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें कंपनी ने इस सोशल सिक्योरिटी स्कीम के बारे में पूरी जानकारी दी है। कंपनी ने ऐलान किया है कि वह अपने कर्मचारियों के साथ खड़ी है। कोरोना संक्रमण के चलते जिन कर्मचारियों की मौत हुई है, उन कर्मचारियों के परिवार को 60 सालों तक उनकी पूरी सैलरी दी जाएगी। टाटा स्टील ने ट्वीट में इस सर्कुलर की पूरी जानकारी देते हुए लिखा है कि टाटा स्टील कोरोना से प्रभावित अपने कर्मचारिय़ों के परिवार के सदस्यों को सुरक्षा देता है। टाटा की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत अपने कर्मचारियों के परिवारों के साथ खड़े होंगे।

कर्मचारियों के परिवारों को मिलेगी ये सुविधाएं

कर्मचारियों के परिवारों को मिलेगी ये सुविधाएं

कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाले टाटा स्टील के कर्मचारियों के परिवारों को 60 सालों तक पूरी सैलरी दी जाएगी। सैलरी कर्मचारी की आखिरी सैलरी के बराबर होगी, जो मृत कर्मचारी के नॉमिनी को कर्मचारी के 60 साल पूरे होने तक दी जाएगी। सैलरी के अलावा कर्मचारी के परिवार को मेडिकल सुविधा भी दी जाएगी। कर्मचारियों के परिवार को हाउसिंग सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा मृतक कर्मचारी के बच्चों के पढ़ाई का पूरा खर्च कंपनी वहन करेगी।

 महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी दिखाई दरियादिली

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी दिखाई दरियादिली

टाटा स्टील से पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपने कर्मचारियों के लिए दरियादिली दिखाई। कंपनी ने ऐलान किया कि कंपनी के जिन कर्मचारियों की मृत्यु कोरोना की वजह से हुई उनके परिवार को पांच सालों तक सैलरी के साथ-साथ कर्मचारी की एनुअल सैलरी की दोगुनी रकम दी जाएगी। इसके साथ मृत कर्मचारी के बच्चों के पढ़ाई का खर्च भी कंपनी वहन करेगी।

कोरोना ने 7 बहनों से छीना इकलौता भाई, पिता का पूर्व में निधन, ग्रामीणों ने की 4 लाख की मदद

English summary
Tata Group big announcement: If employee dies of corona, their family will get full salary for 60 years and these facility.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X