• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिवाली से ठीक पहले शेयर बाजार में रौनक, 600 से ज्यादा अंक चढ़कर 42,500 के पार पहुंचा सेंसेक्स

|
Google Oneindia News

Indian stock markets Update: भारतीय शेयर बाजार में दिवाली के पहले रौनक देखने को मिली है। सोमवार (09 नवंबर) को सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे हैं। आज सेंसेक्स में 600 अंकों की तेजी के साथ 42,534 के पार चला गया है। वहीं जबकि निफ्टी 170 अंकों की तेजी के साथ 12,445 पर पहुंच गया है। सेंसेक्स के सभी 30 शेयरों ने भी अच्छा कारोबार किया। सेंसेक्स के शेयरों में ICICI बैंक, HUL, HDFC बैंक और इंफोसिस 1.5 प्रतिशत से प्रतिशत के बीच बढ़त में रहे। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में भी 0.75% की तेजी के साथ बाजार की मजबूती मिली।

stock market

सेंसेक्स 30 के सभी 30 शेयरों मजबूती

इसके अलावा आईटी इंडेक्स भी तेजी आई है। ब्रॉडर मार्केट भी मजबूत हुआ है। वहीं ग्लोबल संकेतों की बात करें तो डाउ फ्यूचर्स में 300 अंकों की बढ़त हुई है। इसके साथ ही एशियाई बाजार भी मजबूत हुए हैं। सेंसेक्स 30 के सभी 30 शेयरों में आज मजबूत देखने को मिली है। बैंकों के अलावा पावरग्रिड, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा और एशियन पेंट्स भी आज टॉप गेनर्स हैं।

सेंसेक्स की टॉप 10 में से 9 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 2.30 लाख करोड़ बढ़ा

बता दें कि सेंसेक्स की टॉप 10 में से 9 कंपनियों के मार्केट कैप में पिछले हफ्ते 2,30,219.82 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। जिसमें सबसे ज्यााद फायदा एचडीएफसी बैंक को हुआ था।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 2,278.99 अंक या 5.75 प्रतिशत के लाभ में रहा था। वहीं टॉप 10 कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज को छोड़कर नौ अन्य के बाजार पूंजीकरण में बढ़ोतरी देखी गई।

ये भी पढ़ें- अब मोबाइल ऐप के जरिए अमेरिकी शेयर बाजार में निवेश कर सकेंगे भारतीय निवेशकये भी पढ़ें- अब मोबाइल ऐप के जरिए अमेरिकी शेयर बाजार में निवेश कर सकेंगे भारतीय निवेशक

English summary
Indian stock markets hit a new high today tracking a global rally. Sensex hits 42,500 for first time, Nifty surges to record high.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X