• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Stock Market: रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार, 525 अंक चढ़कर पहली बार 52000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

|

Stock Market News Update: घरेलू शेयर बाजार में आज सोमवार (15 फरवरी) को शानदार उछाल देखने को मिला। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए हैं। सेंसेक्स ने आज पहली बार 52 हजार का रिकॉर्ड ब्रेक कर चुका है। निफ्टी भी रिकॉर्ड लेवल पर ट्रेड कर रहा है। निफ्टी 15300 के करीब है। ताजा अपडेट के मुताबित बीएसई सेंसेक्स 524.61 अंक चढ़कर फिलहाल में 52,068.91 अंक पर है। वहीं निफ्टी 138.80 अंक ऊपर, वर्तमान में 15,302.10 पर है।

Stock Market
    Share Market: शेयर बाज़ार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, BSE सेंसेक्स पहली बार 52,000 के पार | वनइंडिया हिंदी

    फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में ज्यादा खरीददारी देखने को मिल रही है। वहीं आईटी शेयरों में आज दबाव है पर अन्य सेक्टर्स की रफ्तार ठीक हैं। आज के शुरुआती कारोबार में तकरीबन 1086 शेयर चढ़े हैं और 376 शेयर गिरे हैं। हालांकि 75 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखा गया है।

    कारोबार में सेंसेक्स 30 में से 24 शेयरों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इंडसइंड बैंक में 3%, ICICI, HDFC, SBI, कोटक, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस आज के टॉप गेनर्स शेयर वाले हैं। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, सनफार्मा, एचसीएल टेक सहित टॉप लूजर्स में हैं।

    बता दें कि एशियाई बाजार सोमवार को नए रिकॉर्ड स्तर पर ट्रेड कर रहा है। ग्लोबल बाजार में कच्चे तेल का भाव करीब एक साल के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है, जिसका असर दुनियाभर के बाजारों में देखने को मिल रहा है।

    इस पूरे हफ्ते कारोबार को ध्यान में रखते हुए एक्सपर्ट ने कहा है कि इस हफ्ते पूरा घरेलू बाजार ग्लोबल संकेतों पर निर्भर रहेगा। उन्होंने ये भी संभावना जताई है कि बाजार में कुछ गिरावट भी देखने को मिल सकती है।

    ये भी पढ़ें- Gold Rate Weekly Update: वैलेंटाइन डे पर सोने को लगा झटका, 2007 रु तक गिरे दाम, चांदी की चमक पड़ी फीकीये भी पढ़ें- Gold Rate Weekly Update: वैलेंटाइन डे पर सोने को लगा झटका, 2007 रु तक गिरे दाम, चांदी की चमक पड़ी फीकी

    English summary
    Stock Market News Update bse sensex crosses 52000 for the first time share markets record high Nifty
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X