• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Share Market Update: गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स ने लगाया 536 अंकों का गोता, डूबे निवेशकों के 1 लाख करोड़

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Share Market Update. लगातार शेयर बाजार( Share Market) में गिरावट का दौर जारी है। सेंसेक्स( Sensex) एक बार फिर से लुढ़क गया है। शेयर बाजार में पिछले पांच दिनों से गिरवट का दौर जारी है। गुरुवार को सेंसेक्स ने 536 अंक का गोता लगाया तो निवेशकों के लाखों करोड़ रुपए डूब गए। कमजोर वैश्विक संकेतों क कारण गुरुवार को बाजार खुलते ही नीचे लुढ़क गया। शेयर बाजार आज सुबह गिरावट क साथ खुला। सेंसेक्स 575.36 अंकों की गिरावट के साथ 46,834.57 के स्तर पर खुला। जबकि निफ्टी( Nifty) 13800 के नीचे पहुंच गया।

 Share Market Updates: Sensex drops over 536 pts, Nifty below 13850, investors lost 1 Lakh Crore

बुधवार को सेंसेक्स में 900 अंकों की गिरावट

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को सेंसेक्स में 900 अंकों से ज्यादा की गिरावट आई थी। बजट के पहले बाजार का हाई वैल्‍युएशन की वजह से चिंता बनी हुई है। बाजार पर बिकवाली हावी है। सबसे ज्यादा असर बैंकिंग, फार्मा और फाइनेंशियल सेक्टर्स के शेयर पर देखने को मिल रहा है। एचडीएफसी बैंक एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, सन फार्मा, पावरग्रिड, कोटक बैंक, एसबीआई और नेस्ले इंडिया के शेयर्स में गिरावट आई है।

शेयर बाजार में आई इस गिरावट के चलते निवेशकों को तगड़ा झटका लगा है। सेंसेक्स में आई इस गिरावट के चलते कुछ ही मिनटों के कारोबार में निवेशकों के 1 लाख करोड़ रुपए डूब गए। बीएसई लिस्टेड कंपनियों का बुधवार को कुल मार्केट कैप 1,89,63,547.48 करोड़ रुपए था जो आज गिरकर 1,88,70,981.63 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। मार्केट कैप में करीब 92,565.85 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

काम की खबर: ATM से लेकर LPG सिलेंडर तक, 1 फरवरी से बदल जाएंगे ये बड़े नियम, आपके जेब पर होगा असरकाम की खबर: ATM से लेकर LPG सिलेंडर तक, 1 फरवरी से बदल जाएंगे ये बड़े नियम, आपके जेब पर होगा असर

English summary
Share Market Updates: Sensex drops over 536 pts, Nifty below 13850, investors lost 1 Lakh Crore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X