• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बजट के बाद लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में धूम,सेंसेक्स में 1200 अंकों का उछाल

|

नई दिल्ली। Share Market Update:वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट आने के बाद से शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल का दौर लगातार जारी है। लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स 700 आंकों की बढ़त के साथ तो निफ्टी 200 अंकों की तेजी के साथ खुला। सेंसेक्स आज सुबह 2.77 फीसदी यानि 49948 पर ट्रेड कर रहा था। वहीं निफ्टी की बात करें तो निफ्टी 2.73 फासदी यानि 14673 अंकों पर ट्रेड कर रहा था। आज भी बैंकिंग सेक्टर के शेयर और ऑटो सेक्टर के शेयर में तेजी देखने को मिली है।

    Share Market: Budget का शेयर बाजार पर पॉजिटिव असर, दूसरी बार 50000 के पार Sensex | वनइंडिया हिंदी

    sensex

    बजट के बाद शेयर बाजार में निवेशकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। एक बार फिर से सेंसेक्स 50 हजार के आंकड़े को पार कर गया। हालांकि बाजार बंद होते तक सेंसेक्स 1197 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 49797 अंकों पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 14647 अंक पर बंद हुआ। एक्सपर्ट की मानें तो बाजार में अभी तेजी बरकरार रहेगी और निफ्टी 15 हजार के आंकड़े को पार कर सकता है।

    इंडिगो पेंट्स के शेयर ने आज 20 फीसदी का अपर सर्किट लगाया। एक शेयर 2607 रुपए से 3129 रुपए प्रति शेयर तक चला गया। यानि आईपीओ की कीमत से इंडिगो 75 फीसदी की तेजी दिखा चुका है। वहीं मोटर सेक्टर की बात करें तो टाटा मोटर्स के शेयर आज फिर 11 फीसदी से ऊपर पहुंच गए। इसके अलावा एसबीआई, अशोक लेयलैंड, जैसे शेयर में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिला।

    इसे भी पढ़ें- भारत-चीन सीमा विवाद पर भारत के साथ राष्ट्रपति बाइडेन, पहली प्रतिक्रिया में चीन के मंसूबों को बताया खतरनाक

    https://hindi.oneindia.com/news/international/joe-biden-first-response-on-india-china-lac-border-dispute-america-concerned-by-beijing-pattern-601695.html

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Share Market Update: Sensex Nifty shoots up second day after budget 2021.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X