• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 51 हजार के पार खुला सेंसेक्स

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Share Market Update: शेयर बाजार में लगातार तेजी का दौर जारी है। वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट आने के बाद पिछले 5 दिनों से शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। आज एक बार फिर से बाजार हरे निशान पर खुला और सेंसेक्स 51000 के ऐतिहासिक आंकड़े को पार कर गया। सरकारी बैंकों के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई को पार कर गया और आज इसके शेयर में 12 फीसदी की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद एसबीआई का शेयर 400 को पार कर गया। सेंसेक्स रिकॉर्ड 400 अंकों की तेजी के साथ खुला और 51000 के पार पहुंच गया तो निफ्टी भी रिकॉर्ड 15000 के आंकडे़ को पार कर गया।

    Share Market में भारी उछाल,Sensex 51 हजार के पार, Nifty ने भी रचा इतिहास | वनइंडिया हिंदी

    share market

    शुरुआती कारोबार में आज ऑटो सेक्टर के शेयर हरे निशान पर खुले। तकरीबन हर सेक्टर में आज बाजार में बढ़त देखने को मिली है। ऑटो, मेटल, बैंक, एफएमसीजी, आईटी, रिएलिटी सेक्टर में खासतौर पर तेजी देखने को मिल रही है। बाजार खुलने से पहले प्री ओपन के दौरान सुबह 9.01 बजे सेंसेक्स 189.22 अंक ऊपर था, जबकि निफ्टी 9.60 अंक ऊपर था। गौर करने वाली बात यह है कि आम बजट आने के बाद सेंसेक्स तकरीबन पांच फीसदी ऊपर गया। 24 साल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। बजट के बाद सेंसेक्स में 2314 अंकों की बढ़त देखने को मिली थी जबकि निफ्टी में 646 अंकों की बढ़त देखने को मिली थी। गुरुवार को भी बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी और बाजार रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ था। गुरुवार को सेंसेक्स 358.54 अंकों की तेजी के साथ 50614.29 अंक तो निफ्टी 105.70 अंक यानि 0.71 फीसदी की बढ़त के साथ 14895.65 अंक पर बंद हुआ था।

    इस बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने आज अपनी द्विमासिक समीक्षा बैठक के बाद मौद्रिक नीति का ऐलान किया। आरबीई के गवर्नर ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और रेपो रेट को 4 फीसदी रखने की जानकारी दी। रेपो रेट में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किए जाने से लोगों की ईएमआई पर किसी भी तरह का कोई असर नहीं पडे़गा। साथ ही शक्तिकांत दास ने कहा कि वित्त वर्ष 2021022 में जीडीपी 10.5 फीसदी तक रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है और उम्मीद है कि जल्द ही अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ेगी।

    इसे भी पढ़ें- कोरोना टास्क फोर्स के चीफ Dr.VK Paul बोले, वैक्सीन बेहद सुरक्षित,एक भी मौत नहीं हुई, साइफ इफेक्ट सिर्फ 0.18%इसे भी पढ़ें- कोरोना टास्क फोर्स के चीफ Dr.VK Paul बोले, वैक्सीन बेहद सुरक्षित,एक भी मौत नहीं हुई, साइफ इफेक्ट सिर्फ 0.18%

    English summary
    Share Market Update: Sensex and Nifty touches record high bank sector zoom.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X