• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Share Market: सेंसेक्स 1500 अंक गिर कर बंद, निफ्टी भी 2.9 फीसदी गिरा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 नवंबर: प्रमुख एशियाई बाजारों और घरेलू शेयर बाजार के लिए आज शुक्रवार (26 नवंबर) का दिन अच्छा नहीं रहा। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के बाद वैश्विक स्तर पर बाजारों में सुस्ती देखी गई है। कमजोर वैश्विक रुख को देखते हुए शुक्रवार (26 नवंबर) को दिन के कारोबार में निवेशकों की संपत्ति में 4.48 लाख करोड़ रुपये की गिरावट आई। निफ्टी 2.9 फीसदी यानी गिर कर 17026 पर बंद हुआ। वहीं सेंसेक्स 1678 अंक यानी 2.87 फीसदी गिर कर 57,107 पर बंद हुआ।

Share Market

एचडीएफसी, इंडसइंड बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शयरों में सबसे अधिक गिरावट हुई है। इन तीनों बैंक में 2 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मारुति सुजुकी इंडिया 2.3 फीसदी नीचे हैं। सिर्फ डॉ रेड्डीज के शेयरों में बढ़त देखी गई है। जबकि बाकी 29 स्टॉक रेड निशान के नीचे हैं।

शुक्रवार को घरेलू बाजार में आज भारती एयरटेल, आईटीसी, बीपीसीएल ,टीसीएस और टारसन प्रोडक्ट्स के शयरों पर सबकी नजरें थीं। सेंसेक्स 58000 अंक देने के लिए शुरुआती घंटी पर लगभग 800 अंक नीचे गिर गया था। जबकि निफ्टी में 50 अंकों की गिरावट हुई और वह 17300 के जोन पर था।

बैंक निफ्टी 1.7% नीचे था जबकि व्यापक बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है। भारत वीआईएक्स 8 प्रतिशत ऊपर है। घरेलू शेयर बाजारों में कमजोरी की वजह गुरुवार को अमेरिकी बाजार का बंद होना भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Gold Price: वेडिंग सीजन में खरीदें 8540 रुपए सस्ता सोना, जानें अपने शहर में सोने का भावये भी पढ़ें- Gold Price: वेडिंग सीजन में खरीदें 8540 रुपए सस्ता सोना, जानें अपने शहर में सोने का भाव

Comments
English summary
Share Market today update Sensex falls over 820 points, currently trading at 57973
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X