• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Share Market: लगातार छठे दिन बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स ने पार किया 40 हजार का आंकड़ा

|

नई दिल्ली। कोरोना काल में पहली बार सेंसेक्स ने 40,000 का आंकड़ा पार किया है। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में लगातार छठे दिन भी बढ़त दर्ज की गई है। गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार हरे निशान पर खुला, इसके अलावा विदेशी बाजारों से मिली अच्छे संकेतों के बाद सेंसेक्स 589.93 अंकों यानी 1.48 फीसदी की उछाल के साथ 40,468.88 अंक पर पहुंच गया। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी156.85 अंकों यानी 1.34 प्रतिशत की शानदार बढ़त के साथ 11,895.70 तक चढ़ गया।

Share Market Sensex crosses 40000 mark for sixth consecutive day

बता दें कि 23 मार्च, 2020 के बाद ये पहली बार है जब निफ्टी ने 11,895.70 तक का आंकड़ा छुआ है। भारतीय शेयर बाजार में बढ़त की मुख्य वहज IT शेयरों में जबर्दस्त तेजी रही, रिपोर्ट के मुताबिक आईटी इंडेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया है। हालांकि बैंक, ऑटो में खरीदारों की बढ़ती संख्या भी एक वजह है। देखा जाए तो कोरोना वायरस के प्रतिबंधों में मिली छूट के बाद चौतरफा सभी सेक्टर्स में खरीदारी दिख रही है। मीडिया, मेटल, रियल्टी और फार्मा शेयरों में भी इस दौरान खरीदारी का रुझान है।

Delhi Unlock 5: दिल्ली में 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर और साप्ताहिक बाजार, सीएम केजरीवाल ने कहा दिशानिर्देशों का करें पालन

विप्रो, टीसीएस, इंफोसिस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा, 4.32 प्रतिशत और 7.47 प्रतिशत अधिक के बीच कारोबार कर रहे हैं, जो निफ्टी के 50 शेयरों में सबसे ऊपर थे। दूसरी ओर, ओएनजीसी, गेल, आयशर मोटर्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने निफ्टी में खराब प्रदर्शन किया। वहीं, कंपनियों द्वारा शेयर बायबैक प्लान की घोषणा के बाद TCS और विप्रो के शेयरों ने नए रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज की। टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो सहित 10 आईटी शेयरों को ट्रैक करने वाला निफ्टी आईटी इंडेक्स 5.02 प्रतिशत तक उछल गया, और एनएसई पर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला सेक्टोरल गेज था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Share Market Sensex crosses 40000 mark for sixth consecutive day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X