• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SEBI को 1 जानकारी देकर 10 करोड़ तक के ईनाम जीतने का मौका

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 29। पूंजी नियामक सेबी आपको 10 करोड़ रुपए तक का रिवॉर्ड जीतने का मौका दे रही है। इस रिवॉर्ड को हासिल करने के लिए आपको बस एक काम करना होगा। सेबी ने अपने भेदिया जानकारी देने वालों को ईनाम देने का फैसला किया है। सेबी ने एंटी इनसाइडर ट्रेडिंग रेग्‍युलेशंस में संशोधन किया है। इस संशोधन के बाद अगर आप ट्रेंडिंग में कोई गड़बड़ी निकाल देते हैं और इसकी जानकारी सेबी को देते हैं तो आपको 1 करोड़ से लेकर 10 करोड़ तक का ईनाम मिल सकता है। सेबी बोर्ड ने इसकी मंजूरी भी दे दी है।

 SEBI Give you a change to win Rs 10 Crore reward, Here check What would you Have to do
सेबी ने कहा कि एंटी इनसाइडर ट्रेडिंग रेग्‍युलेशंस के ट्रेंडिंग में गड़बड़ी निकालने वालों को 10 करोड़ रुपए तक का इनाम मिलेगा। सेबी ने इनसाइडर ट्रेडिंग पर लगाम लगाने के लिए य कदम उठाया है। इसके लिए नियम में बदलाव किया है। मंगलवार को सबी की बोर्ड मीटिंग में इस पर फैसला लिया गया। सेबी ने इनसाइडर ट्रेंडिंग को लेकर सख्ती दिखाई है। ऐसे में गड़बड़ी की जानकारी देने वालों को रिवॉर्ड देने का फैसला किया गया है।

आपको बता दें कि निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए सेबी इनसाइडर ट्रेंडिंग पर रोक लगाती है। इसके तहत अगर किसी कंपनी से मैनेंजमेंट जुड़ा कोई व्यक्ति कंपनी की अंदरुनी जानकारी के आधार पर शेयर खरीदने या बेचने का काम करता है तो इसे भेदिया कहते हैं, जिसे रोकने के लिए सेबी ने सख्त कदम उठाया है। इसकी जानकारी देने वालों को 10 करड़ तक का इनाम दिया जाएगा।

इसके तहत अगर जानकारी देने वाली की रकम 1 करोड़ या उससे कम है तो अंतिम फैसला आने क बाद सेबी उसका भुगतान करेगा। वहीं अगर भुगतान की राशी 1 करोड़ से ज्यादा है कि बोरड की ओर से पैसा जारी होने के बाद 1 करोड़ के ऊपर की रकम का भुगतान होगा।

Bank Holidays List In July: जुलाई में 15 दिन बैंक रहेंगे बंद, छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही जाएं बैंकBank Holidays List In July: जुलाई में 15 दिन बैंक रहेंगे बंद, छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही जाएं बैंक

English summary
SEBI Give you a change to win Rs 10 Crore reward, Here check What would you Have to do
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X