• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI ने खास ग्राहकों को दिया तोहफा, एफडी पर मिलेगा ज्‍यादा ब्‍याज, ऑफर मार्च 2022 तक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर । देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने खास ऑफर के तहत वरिष्ठ नागरिकों को तोहफा दिया है। स्पेशल फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट स्‍कीम के तहत वरिष्ठ नागरकों को सामान्य से ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है। ऑफर की शुरुआत 20 मई 2020 को की गई, जिसके बाद अब इस ऑफर का विस्तार किया गया है। आप 31 मार्च 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि लगातार पांचवीं बार इस ऑफर का विस्तार किया गया है।

 SBI Update: state bank of India special offer for these senior citizen can get more then 0.08 percent till march 2022

एसबीआई की खास स्कीम

एसबीआई ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को खास ब्याज दर की पेशकश की गई है। इसके तहत वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्‍त 0.30 फीसदी ब्याज ऑफर किया जा रहा है। ऑफर की शुरुआत 20 मई 2020 को की गई थी, जिसे एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट स्‍कीम का नाम दिया गया है। पहले ये स्कीम सितंबर 2021 में समाप्‍त होने वाली थी,लेकिन अब इसे बढ़ाकर 31 मार्च 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

कितना मिलेगा ब्याज

इस ऑफर के तहत वरिष्‍ठ नागरिकों को 5 साल या उससे अधिक के एफडी पर 0.30 फीसदी अतिरिक्‍त ब्याज दिया जा रहा है। यानी जहां वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य तौर पर आम नागरिकों से 0.50 फीसदी अधिक ब्याज मिलता है, वहीं इस ऑफर के तहत सीनियर सिटिजन को 0.30 फीसदी अधिक ब्याज मिलता है। यानी 5 साल के एफडी पर वरिष्ठ नागिरकों को 5.40 फीसदी ब्‍याज मिलेगा।

एफडी पर ब्याज दर

एसबीआई की ब्याज दरों की बात करें तो एफडी पर वरिष्ठ नागिरकों को 2 करोड़ से कम के जमा पर 5.90 फीसदी ब्याज मिलता है। वहीं इस स्कीम के तहत 5 साल की एफडी पर 6.20 फीसदी सालाना ब्‍याज मिलता है। एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट स्कीम के तहत ये लाभ उन्हें मिलेगा, जो नए अकाउंट धारक है या रिन्‍युअल करवाया है। हालांकि अगर आपने मैच्‍योरिटी से पहले निकासी की तो आपको एडिशनल ब्‍याज का लाभ नहीं मिलेगा।

English summary
SBI Update: state bank of India special offer for these senior citizen can get more then 0.08 percent till march 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X