• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI की बड़ी तैयारी, अब 'कहीं से भी काम' कर सकेंगे कर्मचारी, कोरोना संकट काल में ऐसे करेगी बचत

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था पर पड़े असर के बीच देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अब अपने कर्मचारियों को लिए बड़ी सुविधा लाने जा रहा है। एसबीआई अपने पचिलान में कर्मचारियों के लिए नई सुविधा जोड़ने जा रहा है, जिसके तहत बैंक के कर्मचारी कहीं से भी काम कर रहे हैं। बैंक कॉस्ट कटिंग,युक्तिकरण और कर्मचारियों के कैशल विकास की दिशा में नई पहल करने जा रहा है। इस नई पहल के बाद बैंक के कर्मचारियों को 'कहीं से भी काम' करने की सुविधा मिलेगी।

 SBI will focus on cost reduction, rationalisation, and reskilling of its workforce.

SBI की नई पहल

SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि कोरोना संकट काल में बैंक इस नई सुविधा को लेकर काम कर रहा है। इसके लिए जरूरी और बुनियादी ढांचा तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इईससे उन्हें 1,000 करोड़ रुपए की बचत होने की उम्मीद है। एसबीआई की 65वीं वार्षिक आम सभा के दौरान रजनीश कुमार ने कहा कि बैंक कोकरोना संकट के इस शंकट की घड़ी में लागत कम करने, कर्मचारियों की संख्या को युक्तिसंगत बनाने और उनके कौशल को फिर से सुधारने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की उत्पादकता बेहतर करने और उन्हें वर्कऑफिस से निकालकर सेल्स ऑफिस में तैनात करने की दिशा में काम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 संकट अभी भी बना हुआ है और इसलिए 2020-21 का साल चुनौतीपूर्ण है। बैंक इससे निपटने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है और इसके लिए समय समय पर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लबैंक कोविड के कारण आने वाली चिंताओं को लेकर सर्तक है और ग्राहकों की मदद के लिए हमेशा खड़ा है।

उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े बैंक ने इस तरह की लागत की योजना से 1000 करोड़ रुपए बचाने का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि बैंक डिजिटल तरीकों पर ज्यादा फोकस कर रहा है और आने वाले दिनों में इसे और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसबीआई अपने योनो डिजिटल बैंकिंग ऐप को और ज्यादा बढ़ाएगा।

Indian Railway की नई तैयारी, साल 2030 तक हवा और सूरज की रौशनी से दौड़ेगी ट्रेनें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SBI will focus on cost reduction, rationalisation, and reskilling of its workforce.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X