• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI cash withdrawal rules 2021: एसबीआई के 44 करोड़ खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, बदला कैश निकालने का नियम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 30। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कैश निकालने के नियम में बदलाव कर दिया है। बैंक ने देश में फैले कोरोना संकट के बीच अपने खाताधारकों को राहत देते हुए कैश निकालने के नियम को रिवाइज करते हुए कैश विड्रॉल की लिमिट बढ़ा दी है। बैंक ने तत्काल प्रभाव से नया नियम लागू कर दिया है। ऐसे में अगर आपका बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो य खबर आपके लिए ये खबर महत्वपूर्ण हैं। एसबीआई ने सितंबर 2021 तक के लिए इस नियम को जारी रखने क फैसला किया है।

 SBI cash withdrawal rules 2021:एसबीआई ने बदला कैश निकालने का नियम

SBI cash withdrawal rules 2021:एसबीआई ने बदला कैश निकालने का नियम

कोरोना संकट के बीच खाताधारकों को बड़ी राहत देते हुए एसबीआई ने कैश विड्रॉल की सीमा बढ़ा दी है। सबीआई ने नॉन होम ब्रांच के कैश निकालने की लिमिट में बढ़ोतरी की है। नए नियम को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गयाा है। SBI के नए नियमों के मुताबिक, अब आप अपने किसी भी नजदीकी एसबीआई शाखा( होम ब्रांच के अलावा) से विड्रॉल फॉर्म की मदद से 25000 रुपए तक की रकम एक दिन में निकाल सकते हैं।

SBI Cash Withdrawal With Cheque And Form Rules: चेक से निकाल सकेंगे 1 लाख तक की रकम

SBI Cash Withdrawal With Cheque And Form Rules: चेक से निकाल सकेंगे 1 लाख तक की रकम

जहां नॉन होम ब्रांच में कैश विड्रॉल फॉर्म की मदद से कैश निकालने की सीमा को बढ़ाकर 25000 रुपए प्रति दिन कर दिया गया है तो वहीं चेक के जरिए दूसरी ब्रांच से खाताधारक 1 लाख रुपए प्रति दिन निकाल सकते हैं। वहीं बैंक ने नियमों में बदलाव करते हुए थर्ड पार्टी कैश विड्रॉल की सीमा को बढ़ाकर 50000 रुपए कर दिया गया है। यानी अब पहले से ज्यादा कैश निकालने की छूट दी गई है।

 30 सिंतबर तक जारी रहेगा नया नियम

30 सिंतबर तक जारी रहेगा नया नियम

बैंक ने ट्वीट कर और नोटिफिकशन जारी कर ये सूचना दी है। वहीं ग्राहकों को ईमेल, एसएमएस के जरिए भी सूचित किया गया है। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसकी सूचना दी गई है। बैंक ने कहा है कि ये नियम 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेंगे। बैंक ने इन नियमों के साथ शर्तें भी लगाई है। जिसके मुताबिक थर्ड पार्टी बैंक से विड्रॉल फॉर्म के जरिए कैश नहीं निकाल सकता है। वहीं बैंक ने थर्ड पार्टी के लिए केवाईसी डॉक्युमेंट को अनिवार्य किया है।

 बैंक के कामकाज के घंटों में बदलाव

बैंक के कामकाज के घंटों में बदलाव

आपको बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर में मची तबाही को देखते हुए बैंक ने कामकाज के घंटों में बदलाव किय है। अब बैंक में 4 घंटे ही काम होते हैं। ये बदलाव अस्थाई है। बैंक में फिलहाल 10 बजे सुबह से लेकर दोपहर के बजे तक ही काम होता है। वहीं बैंक अपने 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम कर रहा है। कर्मचारियों से काम का लोड कर करने और ग्राहकों को राहत देने के लिए बैंक ने नियमों में ये बदलाव किया है। ताकि ग्राहकों को बार-बार बैंक की शाखा नहीं आनी पड़े। हालांकि ये बदलाव अस्थाई तौर पर कि गए हैं।

<strong> Aadhaar कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर, UIDAI ने बंद कर दी ये सर्विस, जानें कैसे बनेगा आधार PVC कार्ड</strong> Aadhaar कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर, UIDAI ने बंद कर दी ये सर्विस, जानें कैसे बनेगा आधार PVC कार्ड

English summary
SBI News: India's Biggest Government Bank SBI Change cash withdrawal rule from Cheque and withdrawal form.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X