• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बिना ATM कार्ड से निकालें एटीएम से कैश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को बड़ी सुविधा दी है। ये खबर उनके लिए बड़ी राहत है। राहत इसलिए क्योंकि अब अगर आप गलती से अपना एटीएम कार्ड घर में भूल जाते हैं तो भी आप बिना डेबिट कार्ड के ही एटीएम मशीन से पैसे निकाल सकते हैं। देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने ग्राहकों को ये खास सुविधा दी है, जिसके तहत उन्हें बिना एटीएम कार्ड के पैसे निकालने की सुविधा मिलती है। एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट और वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है।

<strong>पढ़ें- रेलवे ने इन AC ट्रेनों का बढ़ाया किराया, जानिए कितना महंगा हुआ सफर</strong>पढ़ें- रेलवे ने इन AC ट्रेनों का बढ़ाया किराया, जानिए कितना महंगा हुआ सफर

 बिना एटीएम कार्ड के निकालें पैसे

बिना एटीएम कार्ड के निकालें पैसे

बैंक ने अपने खाताधारकों को ये खास सुविधा दी है। बैंक ने योनो कैश (YONO Cash) सर्विस शुरू की है। इसकी मदद से बैंक के खाताधारक योनो ऐप की मदद से पैसे निकाल सकते हैं। आपको SBI के एटीएम से रकम निकालने के लिए डेबिट कार्ड की कोई जरूरत नहीं होगी। आप बिना एटीएम कार्ड के ही SBI एटीएम से कैस निकाल सकते हैं।

 योनो ऐप की मदद से उठाएं लाभ

योनो ऐप की मदद से उठाएं लाभ


अगर आप SBI के ग्राहक हैं और इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको आपने मोबाइल में योनो ऐप डाउनलोड करना होगा। एप डाउनलोड करने के बाद आपको 'योनो कैश' सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद निकासी की राशि डालनी होगी। इसके बाद NEXT बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको 6 डिजिट का ट्रांजैक्शन पिन मिलेगा।

 कैसे निकलेगा कैश

कैसे निकलेगा कैश

आपको ट्रांजैक्शन पिन कोड मिलेगा, जिसे आपको याद रखना होगा। आपके फोन पर एक मैसेज आएगा, जिसमें एक ट्रांजैक्शन नंबर होगा। फिर आपको अपने नजदीकी एसबीआई एटीएम पर जाकर 'योना कैश' विकल्प चुनना है। वहां एसएमएस के जरिए मिले ट्रांजैक्शन नंबर को डालना है। इसके बाद विड्रॉल की राशि भरनी है फिर 6 डिजिट का वो पिन डालना है जो आपको योनो एप में मिला था। ऐसा करते ही आपका कैश निकल जाएगा। आपको बता दें कि इस स्कीम के जरिए आप एक बार में अधिकतम 10,000 रुपए ही निकाल सकते हैं। वहीं ट्रांजैक्शन कोड जेनेरेट होने के 30 मिनट के भीतर आपको ट्रांजैक्शन कर लेना होगा।

English summary
SBI new facility : NO Tension if you Forgot ATM Card at Home, Withdraw money from atm without ATM card.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X