• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI Doorstep Banking: एसबीआई ग्राहक घर बैठे उठाएं बैंकिंग सेवा का लाभ, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 22। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लाखों खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। एसबीआई ने डोरस्टेप बैंकिंग सेवा शुरू की है। इस सेवा के साथ अब एसबीआई के ग्राहक घर बैठे बैंकिंग सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। बैंक की इस सर्विस से आपको बैंक के कामों के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। बैंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। आप घर बैठे ही चेक, ड्राफ्ट, पे ऑर्डर, नई चेकबुक के लिए रिक्वेस्ट जैसे तमाम काम करवा सकेंगे।

 एसबीआई की डोरस्टेप सर्विस

एसबीआई की डोरस्टेप सर्विस

एसबीआई ने अपनी डोरस्टेप सर्विस शुरू की है, जिसके जरिए ग्राहकों को चेक, ड्राफ्ट, पे ऑर्डर, नई चेक बुक और कई अन्य सेवाओं के लिए पिक-अप सेवाएं घर बैठे मिलती है। इस डोर स्टेप सर्विस के तहत एसबीआई के खाताधारकों को कैश पिकअप, चेक पिकअप, चेक रिक्विस्टीशन स्लिप पिकअप, फॉर्म 15H पिकअप, ड्राफ्ट की डिलिवरी, FD सलाह की डिलिवरी, लाइप सर्टिफिकेट पिकअप और KYC अपडेशन की सुविधा मिलती है।

 कैसे करवाएं रजिस्ट्रेशन

कैसे करवाएं रजिस्ट्रेशन

अगर आप भी एसबीआई की डोरस्टेप सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको पहल इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इस सवा का लाभ उठाने के लिए आपको एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi/dsb पर जाकर इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। आप चाहे तो बैंक के टोलफ्री नंबर पर फोन करके भी इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए बैंक ने टोल फ्री नंबर 1800 1037 188, 1800 1213 721 नंबर जारी किया है। इसके अलावा आप चाहे तो SBI की DSB Mobile App पर जाकर भी इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

इन लोगों को मिली ये सुविधा

इन लोगों को मिली ये सुविधा

एसबीआई की इस सेवा का लाभ 70 साल से अधिक उम्र के सीनियर सिटीजन, दिव्यांग, किसी बीमारी से पीड़ित व्यक्ति उठा सकते हैं। इसके अलावा केवाईसी कम्प्लायंट खाताधारक ही बैंक की इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। जिन ग्राहकों ने अब तक केवाईसी अपडेट नहीं करवाई है उन्हें बैंक की डोरस्टेप सेवा नहीं मिलेगी। आपको बता दें कि 1 जुलाई 2021 से एसबीआई बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट खाताधारकों के लिए नए सर्विस चार्ज की घोषणा की है।

RBI ने इन 3 बैंकों पर लगाया 23 लाख रुपए का जुर्माना, जानें क्या है वजह, क्या होगा खाताधारकों पर असर

English summary
SBI doorstep banking: State Bank Customers avail banking service at home, Know How you can register?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X