• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI खाताधारकों के लिए अलर्ट, Aadhaar से लिंक करें खाता, वरना अटक जाएगा आपका पैसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Aadhaar is Mandatory with bank account. भारतीय स्टेट बैंक ने अपने खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण जानकार साझा की है। बैंक ने सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट कर खाताधारकों को अहम जानकारी दी और उन्हें अपने बैंक खाते को आधार से लिंक करवाने की अपील की है। बैंक ने खाताधारकों के अपील की है कि वो अपने बैंक खाते को आधार से लिंक करवा लें, वरना वो सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं के लाभ या सब्सिडी का लाभ नहीं उठा सकेंगे।

LPG और पेट्रोल के बाद अब मोबाइल-इंटरनेट बिल बढ़ाएंगे आपकी टेंशन, 1 अप्रैल से इस तैयारी में टेलीकॉम कंपनियांLPG और पेट्रोल के बाद अब मोबाइल-इंटरनेट बिल बढ़ाएंगे आपकी टेंशन, 1 अप्रैल से इस तैयारी में टेलीकॉम कंपनियां

 SBI ने खाताधारकों से की अपील

SBI ने खाताधारकों से की अपील

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि बैंक खाते में आधार नंबर की सीडिंग/लिंकिंग निश्चित तौर पर करवा लें। बैंक ने कहा है कि ऐसा करना उन ग्राहकों के लिए अनिवार्य है, जो सरकार की ओर से दी जाने वाले डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर का लाभ उठाते हैं या किसी भी तरह क सब्सिडी का लाभ पा रहे हैं या पाना चाहते हैं।

आसानी से बैंक खाते को आधार से करें लिंक

आसानी से बैंक खाते को आधार से करें लिंक

SBI बैंक खाते से आधार को लिंक करवाने के लिए आप ब्रांच जा सकते हैं या घर बैठे-बैठे नेट बैंकिंग, ऐप के जरिए कर सकते हैं। आप इंटरनेट बैंकिंग, एटीएम से, एसबीआई ऐप और ब्रांच जाकर अपने खाते से आधार को लिंक कर सकते हैं। आप SBI के नेट बैंकिंग पर लॉगइन कर My Accounts में जाकर Link your Aadhaar number पर क्लिक करें। फिर वहां अपना खाता नंबर सलेक्ट करके अपना आधार नंबर सब्मिट करें । ऐसा करने के साथ ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर अपडेट आएगा।

 ऐप की मदद से करें अपडेट

ऐप की मदद से करें अपडेट

आप अपने आधार को अपने अकाउंट से एसबीआई के ऐप मदद से भी लिंक कर सकते हैं। आप एसबीआई Anywhere Personal मोबाइल ऐप के जरिए रिकवेस्ट पर क्लिक कर आधार ऑप्शन को चुनें और आधार लिंकिंग को चुनें। आप ड्रॉपडाउन मेन्यू से जाकर सीआईएफ नंबर को चुनें और अपना आधार नंबर चुनें। इसके बाद आप सब्मिट बटन को क्लिक करें । इसके साथ ही आपका आधार आपके खाते से लिंक हो जाएगा।

English summary
SBI Alert: Link your Aadhaar Card with bank account otherwise you will not get benefits of Government schemes.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X