• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को किया सावधान, इस गलती से खाली हो सकता है

|

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( State Bank of India) ने अपने बैंक खाताधारकों को सोशल मीडिया का सावधानी से इस्तेमाल करने की सलाह दी है। बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को सावधान किया है और उन्हें सोशल मीडिया का सतर्कता से इस्तेमाल करन की सलाह दी है। बैंक ने अपने खाताधारकों से अपील है कि वो सोशल मीडिया पर किसी भी अफवाह, गलत जानकारी और फेक संदेशों पर विश्वास न करें और न ही ऐसे फेक मैसेज पर भरोसा कर अपनी जानकारी किसी से साझा करें।

 SBI Alert for 42 crore customers: Bank requested account holders not fall any misleading and fake message on social media

एसबीआई (SBI) ने ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है, जिसके मुताबिक सोशल मीडिया पर शयर किए गए फेक खबरों के चक्कर में फंसकर लोग अपनी जमापूंजी गंवा बैठते हैं। धोखाधड़ी करने वाले फ्रॉड फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और फिर उन्हें चूना लगाते हैं। कभी केवाईसी के नाम पर तो कभी स्कीम क नाम पर लोगों को जाल में फंसाकर धोखाधड़ी करने वाले जालसाज आपका पूरा बैंक खाता धाली कर सकते हैं।

एसबीआई ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को धोखाधड़ी वाले कॉल या संदेशों से खुद को सुरक्षित रहने की अपील की है। बैंक वक्त-वक्त पर लोगों को सोशल मीडिया के जरिए ऐसे जालसाजों से बचने का तरीका बताता रहा है। ऐसे किसी भी फ्रॉड से बचने के लिए कभी भी किसी स भी अपनी बैंक खाते से संबंधित कोई भी जानकारी साझा न करें। कभी किसी से OTP साझा न करें। कभी भी remote access applications से बचना चाहिए। अनजान लोगों ने अपने आधार की कॉपी, आईडी पासवर्ड आदि साझा नहीं करना चाहिए।

Mukesh Ambani income: जितना 1 घंटे में कमाते हैं मुकेश अंबानी उतना कमाने में मजदूर को लगेंगे 10000 साल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SBI Alert for 42 crore customers: Bank requested account holders not fall any misleading and fake message on social media
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X