India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

SBI खाताधारक ध्यान दें! इस तारीख तक जरूर निपटा लें ये काम वरना बंद हो जाएंगी बैंकिंग सर्विस, जानें प्रोसेस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 फऱवरी। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने 40 करोड़ खाताधारकों के लिए अलर्ट जारी किया है। बैंक ने अपने खाताधारकों को डेडलाइन से पहले पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की सलाह दी है। बैंक की ओर से उनके ट्विटर अकाउंट के जरिए समय-समय पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी जा रही है, ताकि खाताधारकों को परेशानी न हो। बैंक की ओर से दी जा रही जानकारी के मुताबिक 31 मार्च 2022 तक सभी बैंक खाताधारकों को अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक (PAN Card Aadhaar Card Link) करना अनिवार्य हैं।

 31 मार्च तक करना जरूरी

31 मार्च तक करना जरूरी

बैंक ने अपने खाताधारकों को सलाह दी है कि वो 31 मार्च 2022 तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करवा लें। बैंक ने कहा है कि पैन को आधार से लिंक करवाना अनिवार्य हैं। ऐसा नहीं करने पर बैंकिंग सुविधाओं के इस्तेमाल में परेशानी हो सकती है। बैंक ने कहा है कि बैंकिंग सर्विस में बाधा ना आएं इसलिए जरूरी है कि डेडलाइन से पहले ही इस काम को कर लिया जाए। आपको हम उस आसान तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आ्रप घर बैठे अपने पैन को आधार से लिंक कर सकेंगे।

कैसे करें पैन को आधार से लिंक

कैसे करें पैन को आधार से लिंक

PAN Card को Aadhaar Card से लिंक करने की डेडलाइन 31 मार्च 2022 है। किसी भी परेशानी में न पड़े इसलिए बेहतर हैं कि चंद मिनटों में इस काम को घर बैठे निपटा लिया जाए। आप घर बैठे ऑनलाइन तरीके से अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले इनकम टैक्स की वेबसाइट https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home पर जाएं। लॉगइन के बाद होमपेज पर लेफ्ट साइड में Link Aadhaar के ऑप्शन पर क्लिक करें। नया पेज ओपन होने के बाद Pan Card Number और अपना Aadhaar Card Number भरें और आधार पर दर्ज नाम और मोबाइल नंबर भरें। इसके बाद सभी डीटेल्स को अच्छे से पढ़ लें और लिंक आधार का ऑप्शन चुनकर सब्मिट करें।

कैसे करें ऑनलाइन सुधार

कैसे करें ऑनलाइन सुधार


आपको बता दें कि 24 जनवरी तक 43.30 करोड़ से अधिक PAN Card धारकों ने अपने पैन और आधार को लिंक कर लिया है, लेकिन अभी भी कई लोग हैं, जिनकों बैंक कार्ड को आधार से लिंक करने में परेशानी आ रही है। आपको बता दें कि अगर आपके पैन कार्ड और आधार कार्ड पर दर्ज जानकारी मैच नहीं करेगी, तो आपको इसे लिंक करने में परेशानी होगी। अगर पैन और आधार पर दर्ज नाम, जन्म तिथि, साल OTP हासिल करने के लिए मोबाइल नंबर आदि डिटेल दोनों दस्तावेज में अलग-अलग है तो आपको लिंक करने में परेशानी होगी। ऐसे में आपको आयकर की वेबसाइट और ऑफिस जाकर पैन कार्ड पर दर्ज जानकारी को सही करवाना होगा, अगर गलती पैन कार्ड में हैं तो या फिर UIDAI की वेबसाइट पर जाकर आधार पर दर्ज गलती में सुधार करवानी होगी।

Bank Strike: टल गई बैंकों की हड़ताल, अब इन दो दिन देशभर के बैंकों के लटके रहेंगे ताले, जानें नई तारीखBank Strike: टल गई बैंकों की हड़ताल, अब इन दो दिन देशभर के बैंकों के लटके रहेंगे ताले, जानें नई तारीख

Comments
English summary
SBI Bank Alert! Banking services will soon stop if you can not link PAN with Aadhaar, How to link PAN card to Aadhaar online
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X