• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शशिधर जगदीशन होंगे एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ, आदित्य पुरी की लेंगे जगह

|

नई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंधक निदेशक (एमडी) शशिधर जगदीशन होंगे। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एचडीएफसी बैंक को नए सीईओ के लिए अपनी अनुमति दे दी है। जिसके बाद बैंक ने जगदीशन को अपना नया सीईओ नियुक्त किया है। शशिधर 26 अक्टूबर को रिटायर हो रहे सीईओ आदित्य पुरी की जगह कार्यभार ग्रहण करेंगे। आदित्य पुरी ने 26 साल पहले ये पद संभाला था, वो बैंक के सबसे लंबे समय तक सीईओ रहे हैं।

Sashidhar Jagdishan appointed new HDFC Bank CEO

आदित्य पुरी किसी प्राइवेट बैंक के चीफ के लिए रेग्यूलेटर की ओर से निर्धारित अधिकतम 70 साल की आयु की सीमा अक्टूबर में पूरी होने पर एचडीएफसी बैंक से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। जिसके बाद शशिधर देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगे।

अप्रैल 2020 में एचडीएफसी बैंक के बोर्ड ने सीईओ के लिए तीन नामों का चुनाव किया था। इन नामों को आरबीआई के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेजा गया था। तीन शॉर्ट लिस्टेड उम्मीदवारों में जगदीशन बैंक के टॉप विकल्प थे, जिसमें कैजाद भरुचा और सुनील गर्ग भी शामिल थे। आरबीआई शशिधर जगदीशन के नाम को मंजूरी दे दी है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार शाम एचडीएफसी को इसके लिए मंजूरी मिली है।

एचडीएफसी बैंक बाजार पूंजीकरण के आधार पर प्राइवेट सेक्टर में देश का सबसे बड़ा बैंक है। शनिवार को ही एचडीएफसी बैंक ने चौथे तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। जनवरी-मार्च तिमाही में बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 17.72% बढ़कर 6,927.69 करोड़ रुपये रहा है।

ये भी पढ़िए- HDFC बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, 1 सितंबर से बदल जाएंगे ये नियम, जेब पर बढ़ेगा बोझ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sashidhar Jagdishan appointed new HDFC Bank CEO
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X