• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jio Phone Next: रिलायंस का बड़ा धमाका, लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता 4G फोन, जानें इसके फीचर्स

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 24। रिलायंस इंडस्ट्री के 44वें सालाना जनरल बैठक में आज मुकेश अंबानी ने कई बड़े ऐलान किए। रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने ग्रीन एनर्जी से लेकर सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च किया। रिलायंस ने AGM 2021 के नए जियो स्मार्टफोन फोन का खुलासा कर दिया है। इस फोन को रिलायंस ने JIO Phone Next का नाम दिया है। ये फोन 10 सितंबर गणेश चतुर्थी से खरीदारी के लिए है उपलब्ध हो जाएगा। आइए इस फोन के फीचर्स, लॉन्चिंग डेट के बारे में आपको बताएं।

    Reliance ने लॉन्च किया सबसे सस्ता JioPhone Next, जानिए इसकी खासियत? | वनइंडिया हिंदी
    रिलायंस जियो ने लॉन्च किया जियो फोन नेक्स्ट

    रिलायंस जियो ने लॉन्च किया जियो फोन नेक्स्ट

    रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने एजीएम के दौरान नया जियो फोन लॉन्च किया। कंपनी का ये फोन 4G स्मार्टफोन हैं, जिसे रिलायंस ने गूगल के साथ मिलकर तैयार किया है। इस फोन के लॉन्चिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि देश को 2जी से मुक्त करने के लिए रिलायंस ने अल्ट्रा किफायती फोन की पहल की है। गूगल के साथ मिलकर हमने जियो फोन नेक्स्ट तैयार किया है, जो 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा।

     Jio Phone Next की खासियत

    Jio Phone Next की खासियत

    जियो फोन नेक्स्ट की खासियत की बात करें तो फिलहाल इसकी विस्तृत जानकारी नहीं मिली है, लेकिन AGM के दौरान जितनी जानकारी दी गई उसके आधार पर हम आपको बता दें रहे हैं। Jio Phone next में गूगल और जियो के ऐप्स सपोर्ट होगा। ये फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस होग। इस फोन को रिलायंस और गूगल ने मिलकर तैयार किया है, जिसमें वॉइस असिस्टेंट, ऑटोमेटिक रीड-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट के साथ-साथ लैंग्वेज ट्रांसलेशन और ऑग्युमेंटेड रिएलिटी फिल्टर्स जैसे तमाम फीचर्स उपलब्ध होंगे।

     कब होगा लॉन्च

    कब होगा लॉन्च

    इस फोन को इस साल गणेश चतुर्थी के मौके पर बाजार में लॉन्च किया जाएगा। 10 सितंबर को फोन की लॉन्चिंग होगी, जिसके बाद लोग बाजार से इस बेहद किफायती फोन को खरीद सकेंगे। हालांकि फोन की कीमत के बारे में फिलहाल कंपनी की ओर से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मुकेश अंबानी का दावा है कि ये देश का ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा। इस फोन को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा, जिसके बाद इसे दुनियाभर में बेचा जाएगा।

     2G मुक्त होगा भारत

    2G मुक्त होगा भारत

    इसल फोन को लेकर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि इस फोन को खासकर भारत के लिए डिजाइन किया गया है। इस बेहद किफायती फोन के लिए भारत को 2G से आजादी मिलेगी। इस फोन को इस तरह से डिजइन किया गया है, जिससे पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों को आसानी होगी। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम सरल रखा गया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि जिय़ो न सिर्फ भारत को 2G मुक्त बनाने का काम कर रहा है बल्कि देश को 5G से युक्त भी कर रहा है। मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ जीबी डेटा प्रति महीने खपत होती है।

    English summary
    RIL AGM 2021: Reliance launches Jio Phone Next, Mukesh Ambani launch country's first cheapest phone, Know its feature
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X