• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कल से खुलेगा मुकेश अंबानी की रिलायंस का राइट्स इश्यू, जानिए कैसे कर सकते हैं निवेश

|

नई दिल्ली। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड की मेगा राइट इश्यू बुधवार से खुलेंगे। 20 मई से RIL के मेगा राइट इश्यू खोले जाएंगे। आप कल से खुलने वाले इस राइट इस्यू में 30 जून तक सब्सक्रिप्शन कर सकते हैं। आपको बता दें कि एक महीने के 4 बड़ी साझेदारी की है, जिसके बाद दुनियाभर के निवेशकों की निगाहें रिलायंस के इस राइट इश्यू पर है।

 Rights issue of Mukesh Ambanis Reliance Industries Limited to open on May 20

अगर आप भी रिलायंस के इश्यू राइट में निवेश करना चाहते हैं तो निवेश से पहले कुछ बातों के बारे में जानना जरूरी है। Reliance Industries Limited Rights Issue 20 मई से खुल रहा है। कल से शुरू हो रहे रिलायंस इंडस्ट्रीज के 53,125 करोड़ रुपए का मेगा राइट इश्यू को सब्सक्राइब करने के लिए आपके पास 3 जून तक का वक्त है। आपको बता दें कि RIL का राइट इश्यू देश का सबसे बड़ा राइट इश्यू है।

इस राइट इश्यू में निवेशकों को 15 शेयरों में से 1 शेयर मिलेगा। रिलायंस ने 53,125 करोड़ रुपए का राइट इश्यू करने की तैयारी की है, जिसका भाव 1257 रुपए तय किया गया है। आप इश्यू राइट खरीदते वक्त 25 फीसदी तत्काल चुकाकर बाकी का रकम 2 साल में किस्तों में चुका सकते हैं। आप अगर यहां निवेश करते हैं तो आपको 30 जून के अंदर ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

आपको निवेश में मदद करने के लिए रिलायंस ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। आप इश्यू राइट खरीदने के लिए https://rights.kfintech.com पर लॉगिन कर सकते हैं। आपको इस वेबसाइट पर विस्तार से जानकारी के साथ-साथ निवेश की पूरी गाइडलाइन मिलेगी। वहीं आप ऑनलाइन तरीके से साथ-साथ बैंकों में जाकर भी इश्यू खरीद सकते हैं।

बड़ी राहत: 1 जून से चलेंगी 200 ट्रेनें, IRCTC से जल्द शुरू होगी टिकटों की बुकिंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rights issue of Mukesh Ambani's Reliance Industries Limited to open on May 20.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X