• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

काम की खबर: अब ​WhatsApp के जरिए रिचार्ज करा सकते हैं अपना Jio नंबर, जानें क्या है प्रोसेस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 22। अगर आप रिलायंस जियो के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को फोन रिचार्ज की नई सुविधा दी है। अब जियो ग्राहक व्हाट्सऐप के जरिए अपने फोन को रिचार्ज करवा सकते हैं। रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को नई सुविधा दी है, जिसके तहत अब जियो ग्राहक व्हाट्सऐप के जरिए अपने नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं।

रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए नई सुविधा

रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए नई सुविधा

रिलायंस जियो के यूजर्स व्हाट्सऐप की मदद से अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज करवा सकते हैं। न केवल अपन फोन को रिचार्ज करवा सकते हैं बल्कि आप एक ही नंबर पर व्हाट्सऐप करके जियो फाइबर का कनेक्शन ले सकते हैं। नया सिम लेना, सिम पोर्ट करवाना या फिर जियो शॉपिंग की जानकारी आदि सभी क नंबर के जरिए कर सकते हैं ।

 किस नंबर पर करना होगा व्हाट्सऐप

किस नंबर पर करना होगा व्हाट्सऐप

जियो यूजर्स अगर व्हाटसऐप के जरिए अपना नंबर रिचार्ज करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जियो केयर के नंबर पर मैसेज करना होगा। आपको 7000770007 को HI लिखना होगा, जिसके बाद आपसे कुछ सवाल पूछे जाएंगे, जैसे जियो सिम रिचार्ज, न्यू जियो सिम या पोर्ट इन, आदि। आप जिस सवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं उस विकल्प का नंबर टाइप करना होगा। जस अगर आप मोबाइल रिचार्ज का विकल्प चुनते हैं तो आपको उसके विकल्प मिल जाएंगे। आपके सामने प्रीपेड रीचार्ज प्लान की लिस्ट होगी। आप जो भी प्लान चुनना चाहते हैं उसे सलेक्ट करना होगा। प्लान चुनने के बाद आपको पमेंट क लिए जियो के आधिकारिक साइट पर मोड़ दिया जाएगा, जिसके बाद आप पेमेंट करके अपना फोन रिचार्ज करवा सकते हैं।

वैक्सीनेशन को लेकर जियो ने की पहल

वैक्सीनेशन को लेकर जियो ने की पहल

जियो ने अपने ग्राहकों के लि कोरोना वैक्सीनेशन के स्लॉट तलाशनें में मदद क लि नया फीचर्स पेश किया। रिचार्ज, बिल पमेंट आदि के अलवा जियो यूजर्स जियो के व्हाट्सऐप नंबर की मदद से वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करवा सकते हैं।इसके लिए आपको अपने मोबाइल से व्हाट्सऐप के जरिए 7000770007 पर 'HI' लिखकर भेजना होगा। कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी आप बिना वनटाइम पासवर्ड के इस चैटबॉट के जरिये जान सकेंगे। इसके अलावा अन्य ऑनलाइन पोर्टलों के विपरीत यूजर्स चैट में अपना पिनकोड टाइप कर आस-पास के अन्य वैक्सीन केंद्र में टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्राप्त कर सकते है

ऑनलाइन मोबाइल फोन खरीदारी मामले में भारतीय TOP पर, इन देशों को पछाड़ा

English summary
Reliance Jio Offer: Recharge Your Jio Number through WhatsApp number, Here is the process
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X