• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Reliance Jio का नया धमाका, सबको पछाड़कर अब इस मामले में बनी नंबर 1

|

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने एक के बाद एक बड़ी वैश्विक कंपनियों से निवेश हासिल करने के बाद अब एक और धमाका किया है। रिलायंस जियो ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़कर ट्राई की लिस्ट में नंबर 1 का पायदान हासिल किया है। रिलायंस जियो ने एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, बीएसएनएस जैसी तमाम टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़कर 4G इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के मामले में नंबर 1 का स्थान हासिल कर लिया है।

 नंबर 1 कंपनी बनी रिलायंस जियो

नंबर 1 कंपनी बनी रिलायंस जियो

रिलायंस जियो ने सभी दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को 4जी स्पीड मामले में पीछे छोड़ दिया है। ट्राई की MySpeed पोर्टल में जियो को 4 जी डाउनलोड स्पीड के मामले में नंबर 1 पर रखा गया है। ट्राई के लेटेस्ट डेटा के अनुसार जून के महीने में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 16.5 Mbps रही। जबकि रिलायंस जियो का अपलोड स्पीड 3.4एमबीपीएस रहा। जहां डाउनलोड स्पीड का मामले में जियो ने बाजी मारी तो वहीं अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन और आइडिया का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा।

 लिस्ट में और कौन-कौन

लिस्ट में और कौन-कौन

ट्राई के डाउनलोड स्पीड लिस्ट की बात करें तो जियो के बाद डाउनलोड स्पीड में आइडिया दूसरे नंबर पर है। जून में आइडिया का डाउनलोड स्पीड 8 Mbps रहा। जबकि वोडाफोन का डाउनलोड स्पीड 7.5 Mbps और एयरटेल की डाउनलोड 7.2 Mbps रहा। वहीं अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन-आइडिया इसमें सबसे आगे रहा। जून में वोडाफोन-आइईडिया का अपलोड स्पीड 6.2 Mbps रहा, जबकि जियो का 3.4 Mbps औसत स्पीड था।

 क्यों जरूरी होता है बेहतर डाउनलोड स्पीड

क्यों जरूरी होता है बेहतर डाउनलोड स्पीड

अगर आपके इंटरनेट का डाउनलोड स्पीड अच्छा है तो आपकी ब्राउजिंग अच्छी होगी। आप आसानी और तेजी से फोटो, वीडियो, मैसेज का एक्सेस कर पाएंगे। इतना ही नहीं डाउनलोड स्पीड बेहतर होने से आप ऑनलाइन और ओटीपी प्लेटफॉर्म पर अच्छे से विडियोज देख सकेंगे। जबकि अपलोड स्पीड के जरिए आपकतो अटैचमेंट में फोटो, वीडियो आदि भेजने में आसानी होगी।

<strong> Indian Railway: 9 जुलाई को रेलवे ने बंद की 4615 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें</strong> Indian Railway: 9 जुलाई को रेलवे ने बंद की 4615 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें

English summary
Reliance Jio topped 4G speed chart with an average download speed of 16.5 megabits per second (mbps) in June, while Vodafone and Idea led in terms of upload speed, according to Trai data.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X