• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Reliance Jio IPO: इस साल जियो देगा कमाई का बंपर मौका, जल्द आ सकता है आईपीओ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जनवरी। रिलायंस जियो निवेशकों को कमाई का बपंर मौका दे सकती है। जियो जल्द ही अपना आईपीओ बाजार में उतारने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि साल 2022 में रिलायंस जियो अपना आईपीओ बाजार में उतार सकती है। इकोनॉमिक टाइम्स ने सीएलएसए के हवाले से लिखा है कि इसी साल जियो अपने आईपीओ के बाजार में लिस्टिंग करेगी। वहीं ये भी कहा गया है कि इस साल रिलायंस अपने टेलीकॉम बिजनेस को अलग करने के बाद जियो की शेयर बाजार में लिस्टिंग के लिए आईपीओ उतारेगी।

 रिलायंस जियो का IPO

रिलायंस जियो का IPO

आपको बता दें कि सीएलएसए एक रेटिंग एजेंसी हैं, जिसके मुताबिक रिलायंस जियो के आईपीओ के आने से टेलीकॉम सेक्टर में रफ्तार आएगी। जियो ने कोरोना काल में दौरान दुनियाभर के निवेशकों से 1.53 लाख करोड़ का निवेश हासिल किया। कंपनी ने अपनी 33 फीसदी के करीब हिस्सेदारी बेची, जिसमें सबसे ज्यादा 10 फीसदी फेसबुक के पास हैं तो वहीं 8 फीसदी हिस्सेदारी गूगल के पास है। फेसबुक ने जियो में 43 हजार करोड़ से अधिक का निवेश किया तो गूगल ने 33 करोड़ से अधिक का निवेश देकर ये हिस्सेदारी खरीदी है। अब कंपनी आईपीओ बाजार में उतारकर पब्लिक निवेश हासिल करने की तैयारी में है।

 कितना होगा वैल्यूएशन

कितना होगा वैल्यूएशन

रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलांयस जियो का आईपीओ इस साल प्राइमरी मार्केट में आकर निवेशकों को कमाई का अच्छा मौका दे सकता है। सीएलएसए के मुताबिक जियो के आईपीओ का वैल्यूएशन 7.40 लाख करोड़ यानी 100 अरब डॉलर होने की उम्मीद है। रिपोर्ट की माने तो रिलायंस जियो का आईपीओ देश का दूसरा सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है।

2016 में की थी धमाकेदार एंट्री

2016 में की थी धमाकेदार एंट्री

आपको बता दें कि साल 2016 में रिलायंस जियो ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री की थी। टेलीकॉ़म बाजार में आते ही इस कंपनी ने अपने फ्री कॉलिंग और डेटा ऑफर से धूम मचा दी थी। कंपनी ने फ्री कॉलिंग और डेटा के जरिए टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्राइस वॉर छेड़ दी थी। जियो के इस ऑफर का नतीजा ये हुआ कि देश की कई टेलीकॉम कंपनियों को अपना कारोबार समेटना पड़ा। वहीं कई कंपनियों ने मर्जर का रास्ता चुना। फिलहाल जियो देस की नंबर वन कंपनी बन गई है, जिसका मुकाबले एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया से है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा जल्द, DA बढ़कर 34 फीसदी तो HRA में भी हो सकती है बढ़ोतरी7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा जल्द, DA बढ़कर 34 फीसदी तो HRA में भी हो सकती है बढ़ोतरी

Comments
English summary
Reliance Jio IPO launch This Year, Jio could go public in 2022, says CLSA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X