• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़े धमाके की तैयारी में Reliance jio, मात्र 2500 रु में मिलेगा Jio 5G स्मार्टफोन!

|

नई दिल्ली। Reliance Jio 5G smartphone. रिलायंस जियो बड़े धमाके की तैयारी कर रहा है। जियो अपने यूजर्स के लिए नया बेहतरीन स्मार्टफोन पेश करने जा रहा है, जिसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जियो के इस फोन की कीमत सुनकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। जी हां स्मार्टफोन के मार्केट में तहलका मचाने की तैयारी कर रहे रिलायंस जियो जल्द ही अपना 5जी फोन पेश करने जा रहा है। जियो के इस फोन में आपको तमाम फीचर्स मिलेंगे , लेकिन इसकी कीमत बेहद कम होगी। इसकी कीमत 2500 से 3000 रुपए के बीच हो सकती है।

7th Pay Commission: 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है सरकार

 जियो की बड़ी तैयारी

जियो की बड़ी तैयारी

टेलिकॉम बाजार में छाने के बाद अब स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मचाने के लिए रिलायंस जियो बड़ी तैयारी कर रहा है। रिलायंस जियो जल्द ही Jio 5G फोन पेश करने जा रहा है। बहुत ही जल्द इसे बाजार में उतारा जा सकता है। माना जा रहा है कि शुरुआत में इसकी कीमत 5000 रुपए के आसपास होगी, जो बाद में घटकर 2500 रुपए 3000 रुपए के बीच रह सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो ने ही देश में सबसे सस्ता 4जी फोन पेश किया, जिसकी कीमत मात्र 1500 रुपए रखी गई।

 30 करोड़ यूजर्स पर नजर

30 करोड़ यूजर्स पर नजर

रिलायंस जियो अपने 5जी फोन के जरिए 30 करोड़ 2जी यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेगी। कंपनी की नजर इन यूजर्स पर हैं। जियो 5 जी फोन इन यूजर्स को अपने ओर आकर्षित करेगा। आपको बता दें कि रिलायंस ने इस साल अपनी AGM के दौरान जियो 5जी फोन की घोषणा की थी, जिसमें कंपनी की ओर से जानकारी साझा की गई रिलायंस और माइक्रोसॉफ्ट मिलकर बेहतरीन 5जी स्मार्टफोन तैयार करने जा रही है। कंपनी उन 30 करोड़ यूजर्स को टारगेट करेगी, जो अब भी इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं। फोन की कीमत को 5000 रुपए रखा जाएगा, जिसे बिक्री बढ़ने के बाद कम करके 2500 से 3000 रुपए के बीच कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि जहां भारत में एक 5जी फोन की शुरुआती कीमत जहां 27000 से 30000 रुपए से शुरू होती है, तो वहीं जियो के इस फोन की कीमत 5000 रुपए से शुरू होगी, जो बाद में घटा दी जाएगी।

 5G की टेस्टिंग

5G की टेस्टिंग

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी क्वालकॉम के साथ मिलकर 5जी टेक्नोलॉजी का सफल परीक्षण किया है। जियो औरक क्वाकॉम ने मिलकर अमेरिका में 5जी की सफल टेस्टिंग की । रिलायंस की सब्सिडियरी कंपनी रेडिसिस और अमेरिकी टेक्नोलॉजी फर्म कंपनी क्वालकॉम के साथ मिलकर 5जी तकनीक पर काम कर रही है। इस सफल टेस्टिंग के बाद जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। 5जी सर्विस लॉन्च होने के बाद आप 1Gbps तक की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance Jio Dhamaka: Jio Planning to Launch 5G Smartphones just in Rs 2500 to Rs 3000, Here is the feature
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X