• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JIO का एक और धमाका, अब फ्लाइट में सफर के दौरान भी मिलेगा इंटरनेट, जानें क्या है खास

|

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने अपने फ्री और बेहतरीन ऑफर की वजह से लोगों के बीच लगातार अपनी पैठ बनाता जा रहा है। कंपनी ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ते हुए नया रिकॉर्ड कायम किया है। रिलायंस जियो ने ढ़ाई साल से भी कम वक्त में 30 करोड़ सब्सक्राइबर्स जोड़ने का काम किया है। अब कंपनी एक और नई सर्विस की ओर कदम बढ़ा रही है।

पढ़ें-Jio के सामने सब हुए फेल, इस मामले में बनी दुनिया की पहली कंपनी

 रिलायंस जियो करने जा रही है नया धमाका

रिलायंस जियो करने जा रही है नया धमाका

रिलायंस जियो इंफोकॉम जल्द नई सेवा की शुरुआत करने जा रहा है, जिसके तहत जल्द ही आप हवाई सफर के दौरान इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। कंपनी ने उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी लाइसेंस के लिए दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है। लाइसेंस मिलते ही जियो भारतीय एवं विदेशी एयरलाइनों को कनेक्टिविटी और डेटा सेवाएं सफर के दौरान भी उपलब्ध करा सकेंगी।

 हवाई सफर के दौरान इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट

हवाई सफर के दौरान इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट

जियो के अलावा ओर्टस कम्युनिकेशन्स, स्टेशन सैटकॉम और क्लाउड कास्ट डिजिटल सहित कई दूसरी कंपनियों ने भी कनेक्टिविटी लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। वहीं दूरसंचार विभाग ने ओर्टस कम्युनिकेशन समेत कई आवेदकों से इस मामले में कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं। आपको बता दें कि भारत सरकार ने दिसंबर में भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान सेवाओं के साथ-साथ समुद्र में मोबाइल फोन सेवाओं के लिए दिशा-निर्देश अधिसूचना जारी किया था।

 जियो का नया रिकॉर्ड

जियो का नया रिकॉर्ड

आपको बता दें कि जियो दुनिया की ऐसी पहली कंपनी का हिस्सा बन गए जिसने महज ढाई साल में 30 करोड़ उपभोक्ताओं के आंकड़े को पार कर लिया। पिछले महीने 2 मार्च को ही रिलायंस जियो के ग्राहकों की तादात 30 करोड़ के पार हो गई थी। 3 साल से कम वक्त में कंपनी ने 300 मिलियन कस्टमर्स जोड़ लिए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance Jio Infocomm has approached the telecom department for in-flight connectivity licence, that allows service providers to offer connectivity and data services to Indian and foreign airlines.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X