• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेक पहल: कोरोना में जान गंवाने वाले अपने कर्मचारियों के परिवार को 5 साल तक सैलरी देगी रिलायंस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जून। कोरोना के चलते अपनी जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार को मुंकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंटस्ट्रीज ने 5 साल तक कर्मचारी की सैलरी देने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि रिलायंस में काम करने वाले कर्मचारी की जो आखिरी सैलरी थी वही सैलरी उसके परिवार को अगले 5 सालों तक दी जाएगी। इसके अलावा मृतक कर्मचारी के बच्चे की ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई का खर्च भी कंपनी ही वहन करेगी।

mukesh ambani

कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने कहा कि, 'कंपनी 'एक रिलायंस परिवार' के अपने वादे का सम्मान करेगी और उनका समर्थन करेगी।' उन्होंने चिट्ठी में आगे कहा, 'भले ही ये समय बहुत अंधकारमय हो, लेकिन हमेशा याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं और रिलायंस की पूरी संस्था आप और आपके परिवास के साथ खड़ी है।' कंपनी ने कहा कि वह मृतक कर्मचारी के बच्चे का उसकी स्नातक की पढ़ाई पूरी होने तक उसकी किताबों, छात्रावास और ट्यूशन सभी का खर्च वहन करेगी। रिलायंस ने अपने ऑफ-रोल कर्मचारियों के लिए परिवार सहायता और कल्याण कार्यक्रमों की भी घोषणा की है। कंपनी की ओर से मृतक ऑफ-रोल कर्मचारी के नामांकित व्यक्ति को 10 लाख रुपये का एकमुश्त भुगतान मिलेगा।

यह भी पढ़ें: बिहारः पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1158 नए मामले सामने आए, 46 संक्रमितों की मौत

कंपनी ने कहा है कि जो कर्मचारी या उनके परिवार का कोई भी सदस्य कोरोना से संक्रमित हुआ है तो कर्मचारी खुद के या परिवार के सदस्य के ठीक होने तक कोरोना की विशेष छुट्टी का लाभ उठा सकते हैं। अंबानी परिवार ने लोगों से लड़ाकी की भावना नहीं छोड़ने का आग्रह किया और आगे बेहतर दिनों की आशा की।

बुधवार को जारी कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में आरआईएल ने कहा कि मुकेस अंबानी ने कोरोना महामारी के मद्देनजर वर्ष 2020-21 के लिए कोई वेतन नहीं लिया। हालांकि, प्रबंध निदेशक और पूर्णकालिक निदेशक निखिल आर मेसवानी और हिताल आर मेसवानी को कुल 24 करोड़ रुपये का पारिश्रमिक मिला।

English summary
Reliance Industries to pay full salary of deceased employee for five years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X