• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

और ताकतवर हुए मुकेश अंबानी, 8 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बनी Reliance

|

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज 8 लाख करोड़ का मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बन गई है। इस कृ तिमान के साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी पैसे के मामले में और ताकतवर हो गए हैं। गुरुवार को आरआईएल 8.5 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बन गई। शेयर में उछाल से मार्केट कैप में इजाफा हुआ। इससे पहले 12 जुलाई को रिलायंस दूसरी बार 100 अरब डॉलर की कंपनी बनी थी। पिछले एक महीने से रिलायंस के शेयरों में आए उछाल के चलते कंपनी के मार्केट कैप में इजाफा हुआ है और रिलायंस ने टाटा की TCS को पछाड़ दिया। टीसीएस का मार्केट वैल्यूएशन 7.79 लाख करोड़ रुपए है।

 Reliance Industries becomes first Indian company to cross Rs 8 lakh crore market capitalisation

इससे पहले भी 31 जुलाई को रिलायंस ने टीएसीएस को पछाड़कर देश की सबसे बड़ी मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई।। उस वक्त आरआईएल का मार्केट कैप 7.51 लाख करोड़ रुपए था। इसके बाद 20 अगस्त के बाद से रिलायंस के शेयरों में तेजी आई और मुकेश अंबानी की कंपनी टीसीएस को पछाड़कर देश की सबसे बड़ी मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई।

आपको बता दें कि रिलायंस और टीसीएस के बीच कड़ी टक्कर का दौर लंबे वक्त से चलता रहा है। साल 2013 में टीसीएस ने मार्केट कैप के मामले में रिलायंस को पीछे छोड़ा था। जिसके 4 साल बाद साल 2017 में रिलायंस ने टीसीएस को पीछे छोड़ा। इसके बाद से दोनों के बीच कड़ी टक्कर जारी रही। कभी रिलायंस तो कभी टीसीएस नंबर वन बनती रही, लेकिन अगस्त के बाद आरआईएल के शेयरों में तेजी बनी रही और मुकेश अंबानी की कंपनी मार्केट कैप मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance Industries becomes first Indian company to cross Rs 8 lakh crore market capitalisation.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X