• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Reliance AGM 2021 में मुकेश अंबानी ने की ये 10 बड़ी घोषणाएं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 21। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना बैठक शुरू हो चुकी है। कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए इस बार भी रिलायंस की 44वीं एजीएम बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया। बैठक की शुरुआत के साथ ही रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने शेयरहोल्डर्स का ध्यान बाद किया और कहा कि पिछले एक साल में कोरोना के बावजूद कंपनी ने अच्छा बिजनेस किया है।

    Reliance ने लॉन्च किया सबसे सस्ता JioPhone Next, जानिए इसकी खासियत? | वनइंडिया हिंदी
    Reliance AGM 2021: Mukesh Ambani said Our business and financial success since last AGM have exceeded, Here is TOP update

    Reliance AGM 2021 की बड़ी बातें

    मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो देश की सबसे बड़ी डिजिटल कंपनी है। एक साल के दौरान कंपनी से 37.9 मिलियन ग्राहक जुड़े और जियो के बाद अब 425 मिलियन से अधिक उपभोक्ता हैं

    ग्रीन एनर्जी की घोषमा करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत को ग्रीन एनर्जी का सबसे बड़ा निर्यातक बनाना है। इसके लिए जामनगर में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स विकसित किया जाएगा। इसके लिए न्यू एनर्जी काउंसिल बनाई जाएगी। कंपनी ने इसके लिए 2030 का लक्ष्य रखा है।

    JIO Phone Next लॉन्च: एजीएम में मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल ने मिलकर तैयर की गई Jio Phone Next स्मार्टफोन को लॉन्च किया। बाजार में ये फोन 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

    मुकेश अंबानी ने 44वीं एजीएम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के ग्लोबल होने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कि कंपनी के ग्लोबल प्लानिंग को लेकर आने वाले समय में घोषणा की जाएगी।

    उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान रिलायंस इंडस्ट्री ने 5.40 लाख करोड़ का रेवेन्यू हासिल किया है. कंपनी का मुनाफा बीते वित्तीय वर्ष में 53000 करोड़ रुपये से ज्यादा का रहा है। कंपनी ने इस दौरान 3.24 लाख करोड़ रुपए की पूंजी जुटाई।

    कंपनी ने एक साल में 75,000 से अधिक नई नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि हमने पिछले AGM में जीरो डेब्ट कंपनी बनने का वादा किया था, जिसे मार्च 2021 तक पूरा कर लिया। रिलायंस अब जीरो डेब्ट कंपनी है।

    वहीं इस एजीएम के दौरान सऊदी अरामको के चेयरमैन को रिलायंस बोर्ड में शामिल किया गया। वहीं 92 साल के वाईपी त्रिवेदी बोर्ड से रिटयर हो गए।

    मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो देश की सबसे बड़ी डिजिटल कंपनी है। एक साल के दौरान कंपनी से 37.9 मिलियन ग्राहक जुड़े और जियो के बाद अब 425 मिलियन से अधिक उपभोक्ता हैं

    मुकेश अंबानी ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से लगातार दूसरे साल फेस टु फेस इंटरैक्शन को मिस कर रहे हैं। उन्होंने बोर्ड मेंबर्स से परिचय करवाया।

    मुकेश अंबानी के कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद रिलायंस का कारोबारी बढ़ा। उन्होंने कहा कि पिछले एजीएम से अब तक हमारा बिजनेस और फाइनेंस और बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मुश्किल वक्त में कंपनी ने मानवता का साथ दिया। रिलायंस परिवार ने कोरोना के समय में बेहतरीन काम किया है।

    रिलायंस ने शुरू किया 'मिशन वैक्सीन सुरक्षा', 20 लाख कर्मचारियों का मुफ्त में करेगी टीकाकरणरिलायंस ने शुरू किया 'मिशन वैक्सीन सुरक्षा', 20 लाख कर्मचारियों का मुफ्त में करेगी टीकाकरण

    English summary
    Reliance AGM 2021: Mukesh Ambani said Our business and financial success since last AGM have exceeded, Here is TOP update
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X