• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, भारत में वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस देगा रिलायंस Jio

|
Google Oneindia News

मुंबई। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के 43वें एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में कंपनी के चेयरमैन मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने 5जी को लेकर बड़ी घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि जियो भारत में 5 जी सर्विस शुरू करेगा। अंबानी ने कहा कि यह तकनीक पूरी तरह से भारत में ही तैयार की गई है। सरकार की ओर से 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के साथ ही इसे लागू कर दिया जाएगा।

    RIL AGM 2020: Mukesh Ambani का ऐलान, Jio में 33,737 Crore Invest करेगा Google | वनइंडिया हिंदी
    मुकेश अंबानी की बड़ा ऐलान, भारत में वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस देगा रिलायंस Jio

    उन्‍होंने कहा कि जियो आने वाले तीन सालों में 50 करोड़ मोबाइल कस्टमर जोड़ेगा। फील्ड में इस्तेमाल के लिए अगले साल तक यह तकनीक तैयार की जा सकती है। बता दें आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी वर्चुअल ऑनलाइन AGM के जरिए भारत समेत अमेरिका, यूके, कनाडा, जापान, हांगकांग समेत पूरी दुनिया में फैले 26 लाख शेयरहोल्डर्स को संबोधित कर रहे हैं।

    मुकेश अंबानी ने कहा कि गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सेदारी के बदले यह निवेश किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो ने 50 करोड़ ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाई है। इसके अलावा 5 करोड़ दफ्तरों तक भी रिलायंस पहुंचा है। मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है। बीती 20 सदियों में हमने जो बदलाव नहीं देखे हैं, उससे कहीं ज्यादा चेंज हमें अगले 8 दशकों में देखने को मिलेंगे। ऐसे में यह जरूरी है कि भारत इन बदलावों में अग्रणी रहे। इस यात्रा में रिलायंस जियो की अहम भूमिका रहेगी।

    जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने रिलायंस जियो प्ले स्टोर को भी लॉन्च किया। यही नहीं इस दौरान जियो ग्लास भी लॉन्च किया गया। इस ग्लास को एक केबल के जरिए पहना जा सकता है, जो फोन से जुड़ी होगी। इसके अलावा मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने रिलायंस के रिटेल प्लेटफॉर्म जियो मार्ट के फ्यूचर प्लान के बारे में जानकारी दी।

    इस देश ने बनाया दुनिया का सबसे पहला Coronavirus वैक्‍सीन! सभी टेस्‍ट रहे सफलइस देश ने बनाया दुनिया का सबसे पहला Coronavirus वैक्‍सीन! सभी टेस्‍ट रहे सफल

    English summary
    Relaince Chairman Mukesh Ambani Announces Made-in-India 5G Solution.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X