India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

RBI ने एक और पर लगाया 27.5 लाख का जुर्माना, जानें क्या है बड़ी कार्रवाई की वजह ?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब एंड सिंघ बैंक पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक पर 27.5 लाख का भारी भरकम जुर्माना लगाया है। बैंक पर ये जुर्माना बैंकों के नियमों की अनदेखी के कारण लगाया गया है। बैंक द्वारा लगातार किए जाने रहे बैंकिंग अधिनियमों की अनदेखी के बाद ये जुर्माना लगाया गया है। आपको यहां बता दें कि बैंक पर लगाए गए इन पेनेल्टी का बैंक के खाताधारकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 RBI Impose Rs 27 Lakh Fine on Punjab and Sind Bank on Non Compliance

आरबीआई ने पंजाब एंड सिंध बैंक पर 27 लाख रुपये से ज्यादा का जुर्माना लगाया है। आरबीआई के मुताबिक बैंक ने नियमों का उल्लंघन किया , जिसके बाद बैंक पर ये कार्रवाई हुई है। बैंक को पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, लेकिन बैंक की ओर से मिली जवाब ने असंतुष्ट होने के बाद केंद्रीय बैंक ने 27.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

आरबीआई की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक पंजाब एंड सिंध बैंक ने बाहरी बेंचमार्क-आधारित कर्ज पर आरबीआई द्वारा तय किए गए नियमों का पालन नहीं किया। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। हालांकि बैंक पर हुई इस कार्रवाई का बैंक के खाताधारकों पर असर नहीं होता। उनका पैसा बैंक में पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्हें पहले की दर से ही ब्याज मिलते रहेंगे।

Do you Know: फोन उठाते हैं क्यों सबसे पहले बोलते हैं 'हेलो' ? रोचक है वजहDo you Know: फोन उठाते हैं क्यों सबसे पहले बोलते हैं 'हेलो' ? रोचक है वजह

Comments
English summary
RBI Impose Rs 27 Lakh Fine on Punjab and Sind Bank on Non Compliance
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X