• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PNB हाउसिंग फाइनेंस और कार्लाइल के बीच 4000 करोड़ की डील, SEBI ने लगाई रोक, जानें क्या है वजह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 20। पंजाब नेशनल बैंक हाउसिंग फाइनेंस और कार्लाईल ग्रुप के बीच होने जा रहे 4000 करोड़ के डील पर मार्केट रेगुलेटर सेबी ने रोक लगा दी है। सेबी ने इस डील को रोकने का निर्देश दिया है। सेबी ने नियमों की अनदेखी की जांच के बाद इस सौदे पर रोक लगा दी। सेबी ने कहा कि 31 मई को एक्ट्राऑडनरी जनरल मीटिंग के लिए कंपनी की ओर से जारी की गई नोटिस ऑर्टिकल ऑफ एसोसिएशन के नियमों से उलट है। 22 जून को ईसीएम होना था। सेबी ने स्पष्ट कहा है कि जब तक कंपनी के शेयरों का मूल्यांकन नहीं किया जाता तब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है।

 PNB Housing Finance an Carlyle Rs 4000 Crore Deal, SEBI Ban this business deal, know the reason

सेबी की ओर से सौदे पर रोक लगाए जाने के बाद पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने कहा कि कंपनी ने सेबी की ओर से भेजे गए नोटिस का संज्ञान लिया है । पीएनबीएचएफ ने कहा कि बोर्ड ने ईजीएम के लिए भजे गए नोटिस में आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन में निर्धरित सभी नियमों का पालन किया है, जिसमें सेबी द्वारा निर्धारित प्राइसिंग रेगुलेशन भी शामिल है। सौदा रोके जाने के बाद कंपनी ने कहा है कि वो अगले कदम के लिए विचार सोच विचार कर रही है।

इस डील पर सेबी और भारतीय रिजर्व बैंक की नजर है। इस 4000 करोड़ के डील में कार्लाइल ग्रुप पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का नियंत्रण हासिल करेगा। इसी को लेकर कंपनी के शेयरधारकों की बैठक 22 जून को बुलाई गई थी। हालांकि इस डील को लेकर अब सेबी ने फिलहाल रोक लगा दी है।

सिर्फ गौतम अडानी नहीं बाबा रामदेव को भी भारी नुकसान, 1 हफ्ते में 5000 करोड़ डूबेसिर्फ गौतम अडानी नहीं बाबा रामदेव को भी भारी नुकसान, 1 हफ्ते में 5000 करोड़ डूबे

English summary
PNB Housing Finance an Carlyle Rs 4000 Crore Deal, SEBI Ban this business deal, know the reason.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X