• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PNB बैंक खाताधारकों के लिए जरूरी खबर: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे चेकबुक से जुड़े नियम

|

नई दिल्ली। PNB Important Announcement. अगर आपका बैंक खाता देश के सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक( Punjab National Bank) में है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। पीएनबी( PNB) बैंक ने अपने खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। बैंक ने पुराने आईएफएससी कोड और एमआईआरसी कोड( IFSC/MICR) को 31 मार्च से पहले बदलवा लेने का निर्देश दिया है। ऐसा नहीं करने पर ग्राहक ऑनलाइन तरीकों से पैसों का लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

Bank of Baroda के करोड़ों खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 1 मार्च से नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

 PNB खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

PNB खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बंक पंजाब नेशनल बैंक ने खाताधारकों को पुराने आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड को बदलवा लेने की अपील की है। ऐसा नहीं करने पर 31 मार्च 2021 के बाद से इस पुराने कोड के साथ खाताधारक पैसों का ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को विलय पंजाब नेशनल बैंक में कर दिया। जिसके बाद इन बैंकों के ग्राहकों को अब नया चेकबुक और आईएफएससी और एमआईसीआर कोड लेने को कहा है। बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि ओबीसी और यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक 31 मार्च से पहले पुराने चेकबुक और आईएफएससी और एमआईसीआर कोड ले लें।

इस नंबर पर फोन कर ले सकते हैं जानकारी

इस नंबर पर फोन कर ले सकते हैं जानकारी

बैंक ने ट्वीट कर टोल फ्री नंबर भी साझा किया है। बैंक ने कहा है कि मर्जर के बाद पीएनबी में शामिल हुए दोनों बैंकों के ग्राहकों को अब नया चेकबुक और असके सात ही नया आईएफससी कोड लेना होगा। इस संबंध में किसी भी जानकरी के लिए आप बैंक के टोल फ्री नंबर 18001802222/18001032222 पर फोन भी कर सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि 1 अप्रैल से पुराने चेकबुक और पुराने IFSC कोड काम नहीं करेंगे।

1 फरवरी से बदला ATM से जुड़ा नियम

1 फरवरी से बदला ATM से जुड़ा नियम

1 फरवरी से पंजाब नेशनल बैंक ने गैर ईवीएम( NON EMV) एटीएम से कैश निकालन की सुविधा खत्म करने कर दिया है। यानी 1 फरवरी से पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक नॉन ईएमवी एटीएम मशीनों से कैश नहीं निकाल पा रह हैं। अब से पीएनबी के ग्राहक नॉन ईएमवी मशीनों से कैश नहीं निकाल पा रह हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PNB Bank Alert: Punjab National Bank Must Do this before March 31 otherwise you won't be able to transfer money
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X