• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूरोप के सबसे बड़े स्टॉर्टअप इवेंट को PM मोदी ने किया संबोधित, इन्वेस्टर्स को भारत आने का दिया ऑफर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (बुधवार) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूरोप के सबसे बड़े डिजिटल और स्टॉर्टअप इवेंट 'वीवाटेक' के 5वें संस्करण में भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधिय करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत में 775 मिलियन इंटरनेट उपभोक्ता हैं, जो कई देशों की जनसंख्या से ज्यादा है। दुनिया में सबसे ज्यादा और सबसे सस्ते डेटा की खपत करने वाले देशों में भारत एक है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने दुनियाभर के इनोवेटर्स और इन्वेस्टर्स को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

PM Modi addressed vivatech offered to innovators and investors to come to India

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं दुनिया को प्रतिभा, बाजार, पूंजी, पारिस्थितिकी तंत्र और ओपन मार्केट की संस्कृति इन पांच स्तंभों के आधार पर भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करता हूं।' इसके अलावा पीएम मोदी ने भारत के स्टार्टअप जगत को यूजर फ्रेंडली और हेल्थकेयर उद्योग पर ध्यान केंद्रीय करने का सुझाव दिया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक स्फूर्ति और उत्साह से भरा देश है, भारत दुनिया को अगली महामारी से बचाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: खाने-कमाने अफ्रीका गए हरियाणा के युवक को आतंकियों ने किया अगवा, परिवार की PM मोदी से गुहार

पीएम मोदी ने अपने संबोधिन में आगे कहा कि भारत में स्पेस, माइनिंग, एटॉमिक एनर्जी, बैंकिंग क्षेत्र में बड़े सुधार हुए हैं, जिससे पता चलता है कि महामारी में भी देश मजबूत राष्ट्र के तौर पर खड़ा रहा। कोरोना वायरस की वजह से पिछले एक वर्ष में कई सेक्टर पर नेगेटिव असर पड़ा लेकिन हमारा फोकस आज उन सेक्टर्स को सुधारने और आगे की तैयारी पर है। पूरी दुनिया में भारत एक बड़े स्टार्टअप केंद्र के तौर पर उभरा है। इसके साथ ही भारत के इनोवेशन ने कोरोना की दूसरी लहर का मुकाबले करने में काफी मदद की है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के बुरे दौर में भी भारत का स्टार्टअप सेक्टर भी पहले से बेहतर हुआ है।

English summary
PM Modi addressed vivatech offered to innovators and investors to come to India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X