• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उच्चतम स्तर पर हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें बड़े शहरों का हाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 जून: लॉकडाउन खत्म होने के बाद जनता उम्मीद कर रही थी कि सरकार उसे महंगाई से राहत दिलाएगी, लेकिन सारा मामला उल्टा चल रहा, जहां ईंधन की कीमतें रोजाना नए रिकॉर्ड बना रही हैं। कई शहरों में आलम ये है कि वहां पर पेट्रोल 100 रुपये के पार बिक रहा है। 18 जून को पेट्रोल में 26-27 पैसे और डीजल के दाम में 28-30 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी, जबकि 19 जून यानी आज दोनों के दाम स्थिर रहे।

diesel

राजधानी दिल्ली में अब पेट्रोल 96.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, तो वहीं डीजल की कीमतें 87.69 रुपये प्रति लीटर हैं। ऐसे में देखा जाए तो शनिवार को ईंधन के दाम राजधानी में अपरिवर्तित रहे। हालांकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दामों ने लोगों की चिंता बढ़ा रखी है, जहां पेट्रोल 103.08 रुपये और डीजल 95.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई के बाद हैदराबाद दूसरा ऐसा मेट्रो शहर है, जहां पर पेट्रोल 100 के पार यानी 100.74 रुपये प्रति लीटर बिक रहा। वहीं डीजल का दाम 95.59 रुपये प्रति लीटर है।

महंगाई और बेरोजगारी पर मार्कंडेय काटजू ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- अच्छे दिन आ गएमहंगाई और बेरोजगारी पर मार्कंडेय काटजू ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- अच्छे दिन आ गए

बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में भी बुरा हाल है, जहां रीवा में पेट्रोल 107 रुपये और डीजल 100 रुपये के पार पहुंच गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो ब्रेंट 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 72.60 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा। इसी तरह वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) 0.49 प्रतिशत गिरकर 70.69 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

English summary
Petrol diesel prices will not increase on June 19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X