• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fuel Rates: पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी की अहम बैठक आज, क्या घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम!

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून। पांच राज्यों के विधानसभाचुनाव के नतीजे आने के बाद से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, जिसने आम आदमी को परेशान कर दिया है। तो वहीं विपक्ष लगातार इस बात के लिए सरकार पर निशाना साध रहा है। बता दें कि 135 जिलों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार हो चुका है। ऐसे में आज सुबह 11 बजे पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी की अहम बैठक होने जा रही है।

 Fuel Rates: पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी की अहम बैठक आज

इस बैठक में पेट्रोलियम मंत्रालय ने IOC, BPCL , HPCL और GAIL के अधिकारियों को भी बुलाया है। इस मीटिंग में बढ़ती कीमतों और ताजा स्थिति पर चर्चा की जाएगी। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस वक्त सरकार की आमदनी काफी कम हो गई है। आमदनी कम होने की वजह से खर्च बढ़ गया है। मैं इस बात को स्‍वीकार करता हूं कि तेल की बढ़ती कीमतों से लोगों को परेशानी हो रही है। लेकिन सरकार पर खर्चों का बोझ ज्यादा है, ऐसे में तेल के दाम अभी कम नहीं किए जा सकते हैं।

यह पढ़ें: Fuel Rates: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, कई शहरों में Diesel की कीमत 100 रु के पारयह पढ़ें: Fuel Rates: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, कई शहरों में Diesel की कीमत 100 रु के पार

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर तंज कस रही है । कांग्रेस ने भाजपा को 'भारतीय जनलूट पार्टी' करार दे दिया। हाल ही में उसकी ओर से ट्वीट किया गया था, जिसमें कहा गया था कि 'भारतीय जनलूट पार्टी सरकार ने पिछले 13 महीने में पेट्रोल ₹24.90 व डीज़ल ₹23.09 प्रति लीटर बढ़ाया है। महामारी की मार में अब सरकार भी मुनाफ़ाखोर है।'

वैसे आज नहीं बढ़े हैं तेल के दाम

गुरुवार को तेल कंपनियों ने आम आदमी को राहत दी है, आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। मालूम हो कि बुधवार को पेट्रोल के दाम में 25 पैसे और डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा हुआ था, जिसके बाद पेट्रोल रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है तो वहीं डीजल की कीमत भी कई शहरों में 100 रु के पार पहुंच गई है। गौरतलब है कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद से 26 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं।

English summary
Petrol-Diesel Price: Parliament Standing committee Today, read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X