• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ इजाफा, जानें आज का भाव

|

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 5वें दिन यानि 4 मार्च को स्थिर बने रहे। तेल के दामों में आखिरी बदलाव शनिवार 27 फरवरी को किया गया था। राजस्थान के गंगानगर में वर्तमान में पेट्रोल 101.84 रुपए प्रति लीटर और डीजल 93.77 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है। वहीं, मध्य प्रदेश के अनूपपुर में पेट्रोल की कीमत 101.59 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 91.97 रुपए प्रति लीटर है।

Petrol price

वहीं, राजधानी में आज के तेल के दामों की बात करें तो दिल्ली में आज का पेट्रोल भाव 91.17 रुपए प्रति लीटर है जबकि डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपए और डीजल 88.60 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से E-bikes कंपनियों की हुई चांदी, सेल में भारी उछाल

    Petrol Diesel पर Excise Duty में 8.5 रुपये प्रति लीटर घटा सकती है Modi Government | वनइंडिया हिंदी

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरोशन की आधिकारिक वेबसाइट पर ताजा कीमतों का पूरा विवरण दिया गया है। वहीं पिछले महीने राजस्थान और मध्य प्रदेश में पेट्रोल के दाम 100 रुपए से पार पहुंच गए थे। बता दें कि इन दोनों राज्यों में तेल पर वैट पूरे देश में सबसे ज्यादा है। पिछले दो महीनों में पेट्रोल में 4.87 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जबकि इस दौरान डीजल की दरों में 4.99 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा प्रत्येक राज्य में वहां लगने वाले कर के हिसाब से ईंधन की कीमतें अलग-2 हैं।

    पेट्रोल और डीजल की कीमतें आम तौर पर अंतर्राष्ट्रीय मूल्य और विदेशी विनिमय दरों के अनुरूप दैनिक आधार पर संशोधित होती हैं। दिल्ली, मुंबई के अलावा कोलकाता में पेट्रोल 91.35 रुपए प्रति लीटर, और डीजल 84.35 रुपए प्रति लीटर; चेन्नई में पेट्रोल 93.11 रुपए, डीजल 86.45 रुपए प्रति लीटर; लखनऊ में पेट्रोल 89.31 रुपए प्रति लीटर वहीं, डीजल 81.85 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Petrol and diesel prices remain stable even today, know today's price
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X