• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Paytm की नई स्कीम, पाएं बैंक की FD से भी ज्यादा मुनाफा

|

नई दिल्ली। ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने ग्राहकों के लिए नई सर्विस की शुरुआत की है। आप पेटीएम की इस सर्विस की मदद से बैंक से ज्यादा मुनाफा पा सकेंगे। ई वॉलेट कंपनी की इस सर्विस के लिए आपको मात्र 100 रुपए खर्च करने होंगे, जिसके बाद आप बैंक की एफडी से ज्यादा ब्याज पा सकेंगे। पेटीएम ने Paytm Money शुरूआत की है, जिसके जरिए आप म्यूचुअल फंड की खरीद-बिक्री कर मुनाफा कमा सकते हैं। आइए इस नई स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।

 पेटीएम दे रहा है ज्यादा मुनाफा कमाने का मौका

पेटीएम दे रहा है ज्यादा मुनाफा कमाने का मौका

पेटीएम ने पेटीएम मनी के जरिए अपने ग्राहकों को ज्यादा मुनाफा कमाने का मौका दे रहा है। आप इस सर्विस के जरिए अपने स्मार्टफोन से म्यूचुअल फंड की खरीद और बिक्री कर सकेंगे। हालांकि इसके लिए आपको सबसे पहले अपना केवाईसी करवाना होगा।

 क्या है इस्तेमाल का तरीका

क्या है इस्तेमाल का तरीका

आपको Paytm Money प्लेस्टोर और आईओएस के ऐप स्टोर से 4 दिसंबर 2018 से डाउनलोड कर सकते हैं। शुरुआत में इसका एक्सेस सिर्फ 2500 लोगों को मिलेगा, जिसे बाद में बढ़ाकर 10000 कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इसके लिए 8,50,000 लोग लॉन्च होने से पहले रजिस्टर करा चुके है। यूजर्स को अपना केवाईसी करवाना होगा। उनके बाद उनके फोन नंबर और ईमेल आईडी पर उन्हे सारे अपटेड दिए जाएंगे

 कैसे मिलेगा फायदा

कैसे मिलेगा फायदा

आपको बता दें कि पेटीएम मनी ने इसके लिए 25 AMCs के साथ साझेदारी की है ताकि म्चुअल फंड की डायरेक्ट स्कीम मिल सकें। इसमें मॉर्निंगस्टार, क्रिसिल और वैल्यू रिसर्च जैसे टॉप के रेटिंग सर्विस से साझेदारी की है। आप पेटीएम मनी से लार्ज कैप, स्मॉल कैप, मिड कैप, बैलेंस्ड, टैक्स सेविंग, डेब्ट, लिक्विड फंड जैसे तरह-तरह के फंड खरीद और बेच सकेंगे। गौरतलब है कि पेटीएम मनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का चौथा कंज्यूमर ब्रांड ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Paytm Wallet latest service: Get more benefits then Bank's FD,Know all about Paytm Money.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X