• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निवेशकों को Paytm के आईपीओ ने दिया तगड़ा झटका, कमजोर लिस्टिंग के चलते हुआ बड़ा नुकसान

|
Google Oneindia News

मुंबई, 18 नवंबर। डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम की पैरेंट कंपनी 'वन97 कम्युनिकेशंस' के शेयरों ने गुरुवार को निवेशकों को बड़ा दिया। पेटीएम के महाआईपीओ की जितनी चर्चा थी, उतनी ही कमजोर इसकी लिस्टिंग हुई। दरअसल, गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर पेटीएम के शेयर 1955 रुपए और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 1950 रुपए पर लिस्ट हुए। हालांकि पेटीएम ने अपने आईपीओ की लिस्टिंग से पहले 2150 रुपए प्रति शेयर का आवंटन किया था। गुरुवार को आईपीओ की लिस्टिंग के बाद से इसमें गिरावट का दौर जारी है।

Paytm IPO Big loss to investors Weak listing of shares of One97 Communications

सुबह 10 बजे के बाद शेयर गिरकर 1,806.65 रुपए पर आ गया, जिससे बीएसई में 15.97 फीसदी की गिरावट दर्ज की। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में शुरुआती कीमत करीब 10 फीसदी की गिरावट के साथ 1,950 रुपए पर थी। एनएसई में भी पेटीएम के शेयरों में सुबह 10 बजे के बाद और गिरावट आई। डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म पेटीएम के शेयर्स को लेकर निवेशकों में काफी चर्चा थी लेकिन खरीदारों की धीमी प्रतिक्रिया के बीच दलाल स्ट्रीट पर निराशाजनक शुरुआत की। पेटीएम आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 1 नवंबर से 3 नवंबर तक खुला था।

आईपीओ लॉन्च से पहले पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। बिक्री के लिए पेश किए गए 4.83 करोड़ शेयरों के मुकाबले 9.14 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां लगाई गई थीं। कंपनी ने अपने शेयर की कीमत 2,150 रुपए तय की थी। कंपनी कहना है कि उसकी योजना 18,300 करोड़ रुपए जुटाने की है। हालांकि गुरुवार को बाजार खुलने के साथ पेटीएम के निवेशकों को नुकसान झेलना पड़ा। जानकारों ने पहले ही अनुमान लगाया था कि पेटीएम के शेयरों की लिस्टिंग कमजोर रह सकती है।

Comments
English summary
Paytm IPO Big loss to investors Weak listing of shares of One97 Communications
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X