• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रेन में छोड़कर चला गया 1.5 करोड़ के सोने की बिस्किट से भरा बैग, कोई लेने को तैयार नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अगर आपका कोई बैग कहीं छूट जाए, कभी मोबाइल फोन गिर जाए या कई आपका पर्स छूट जाए तो आप परेशान हो जाते हैं। हर संभव कोशिश करते हैं कि आपकी कोई चीज आपको मिल जाए, लेकिन स्विट्जरलैंड में बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है। जहां ट्रेन में कोई सोने सी बिस्किट से भरा बैग छोड़कर चला गया। स्विस अथॉरिटी उसके ऑनर की तलाश कर रही है, लेकिन कोई उस सोने की बिस्किट से भरे बैग पर अपना क्लेम करने को तैयार नहीं है। पुलिस ने विज्ञापन के जरिए लोगों से अपील की है कि जिसका भी वो बैग है वो ले जाए, लेकिन कोई भी उस बैग को लेने के लिए तैयार नहीं है।

IRCTC का तोहफा, अब बिना पैसे दिए बुक करें कंफर्म टिकट, जानिए क्या है रेलवे की नई स्कीम, कैसे होगी बुकिंगIRCTC का तोहफा, अब बिना पैसे दिए बुक करें कंफर्म टिकट, जानिए क्या है रेलवे की नई स्कीम, कैसे होगी बुकिंग

 ट्रेन में मिला सोने से भरा बैग

ट्रेन में मिला सोने से भरा बैग

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर में स्विट्जरलैंड के उत्तरी कस्बे सेंट गैलेन में एक ट्रेन में रेलवे के अधिकारियों को सोने की बिस्किट से भरा बैग मिला। उस बैग में करीब 191,000 डॉलर्स यानी लगभग 1.5 करोड़ रुपए की कीमत की गोल्ड बार है। रेलवे के अधिकारियों ने उस बैग को स्विट्जरलैंड के ल्यूसर्न शहर के अधिकारियों को सौंप दिया। वहीं स्विस अधिकारियों ने सूचना जारी कर कहा कि जिसका भी वो सोने की बिस्किट से भरा बैग है वो आकर ले जाए, लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी कोई उस बैग पर क्लेम करने नहीं आया।

 करोड़ों रुपए के सोने से भरा है बैग

करोड़ों रुपए के सोने से भरा है बैग

इस बैक में रखे सोने की बिस्किट की कीमत 1.5 करोड़ रुपए की है। अधिकारी परेशान है कि जिसका ये सोना है वो आखिर क्यों सामने नहीं आ रहा है। इसते महीने बीत जाने के बाद भी सोने के असली मालिक तक अधिकारी नहीं पहुंच पाए हैं। आखिरकार अधिकारियों ने सूचना जारी कर दी है कि जिसका भी वो बैग है वो आकर अपना सोना ले जाए, वरना पांच साल बाद वो सोना वापस नहीं किया जाएगा और वो सोना सरकार के पास चला जाएगा। उस सोने पर से किसी का भी स्वामित्व खत्म हो जाएगा।

 अवैध सोने की आशंका

अवैध सोने की आशंका


ल्यूसर्न शहर के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें शक है कि ये सोना अवैध हो सकता है। स्मगलिंग के दौरान ये सोना ट्रेन में छूट गया होगा। तभी 9 महीने बीत जाने के बाद भी कोई इसे लेने नहीं आ रहा है। वहीं कुछ अधिकारियों ने जानकरी दी कि इस बारे में कुछ लोगों से भी पूछताछ की गई, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इसका असली मालिक कौन है और इतना सोना वह कहां ले जा रहा था। पुलिस को और स्विस अधिकारियों को बैग के असली मालिक की तलाश है, हालांकि उन्हें बेहद कम उम्मीद है कि कोई सामने आकर इस बैग पर क्लेम करेगा।

English summary
The Swiss authorities found more than $190,000 worth of gold bars on a train in October last year, still noone Claim
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X