50 हजार से 1 लाख तक के निवेश के साथ ऐसे शुरू करें व्यापार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अगर आप नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं और आपकी जेब में 50 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक हैं, तो आप आज और अभी अपना नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। यह व्यापार है डीलरशिप और डिस्ट्रिब्यूटरशिप का। जी हां देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी देश के सभी शहरों में डिस्ट्रिब्यूटर व डीलर अपने साथ जोड़ रही है।

Startup

ई-कॉमर्स कंपनी कई प्रकार के उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री करती है। इस कंपनी का नेटवर्क कई टेलीविजन चैनलों के साथ भी है, जो टीवी पर विज्ञापन के जरिये उत्पादों को बेचने का कार्य करते हैं। यह वेबसाइट अपने कस्‍टमर तक जल्‍द से जल्‍द और बेहद सुगमता के साथ उत्‍पाद पहुंचाने के लिये जानी जाती है।

यदि आप इस कंपनी की डीलरशिप लेते हैं, तो आपको 50 हजार रुपए बतौर जमा राशि देने होंगे, जबकि डिस्‍ट्रीब्यूटरशिप के लिये यह राशि 1 लाख रुपए है। यह धनराशि अनुबंध समाप्त होने पर वापस कर दी जायेगी।

साथ ही इसके लिये आपको उत्पादों के रख-रखाव के लिये गोदाम और उत्‍पादों की डिलीवरी के लिये डिलीवरी ब्‍वॉय की जरूरत होगी। प्रत्येक डिलीवरी पर आपको कम से कम 800 रुपए का मार्जिन मिलेगा। और कुछ उत्पादों पर डिस्ट्रिब्यूटर के तौर पर आपको 10% से लेकर 30% तक का कमीशन भी मिलेगा। आपको एक दिन में 8 से 10 ऑर्डर आसानी से प्राप्‍त हो सकते हैं। इस कार्य में बुकिंग प्राप्त करने के लिये आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना अनिवार्य है।

यदि आप अपने नये व्यापार को शुरू करना चाहते हैं तो यहां क्लिक कर सकते हैं।

Disclaimer: यह लेख महज एक विज्ञापन है, जिसकी सूचना आपको वनइंडिया के जरिये दी जा रही है। इस व्‍यापार को शुरू करने व संचालन में वनइंडिया की कोई भूमिका नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Here are some tips about a new business which you can start with the investment of Rs. 50,000 to One Lakh.
Please Wait while comments are loading...