• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

काम की खबर: ATM से लेकर LPG सिलेंडर तक, 1 फरवरी से बदल जाएंगे ये बड़े नियम, आपके जेब पर होगा असर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Rules change from 1st February 2021. जनवरी का महीना अपने अंतिम हफ्ते में प्रवेश कर चुका है। नए महीनों की शुरुआत होने वाली है। फरवरी 2021( February 2021) के साथ कई नियम बदल जाएंगे। वहीं सबसे खास बात ये कि 1 फरवरी को मोदी सरकार का आम बजट( Union Budget 2021) पेश होने वाला है। 1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण( Nirmala Sitharaman) आम बजट( Budget 2021) पेश करेंगी। बजट में कई ऐसी घोषणाएं होने वाली है, जिसका सीधा असर आपकी जेब, आपकी कमाई और आपकी सेविंग पर पड़ने वाला है।

SBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को किया सावधान, इस गलती से खाली हो सकता हैSBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को किया सावधान, इस गलती से खाली हो सकता है

    Union Budget 2021 : 1 February से 5 बड़े बदलाव, सीधा पड़ेगा आपकी जेब पर असर । वनइंडिया हिंदी
     1 फरवरी को बदल जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम

    1 फरवरी को बदल जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम

    1 फरवरी को रसोई गैस सिलेंडर( LPG Gas Cylinder) के दाम में बदलाव होने वाला है। हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव करती है। ऐस में 1 फरवरी 2021 को गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव होने वाला है। ऐसे में 1 फरवरी को LPG गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव हो जाएगा। हालांकि जनवरी 2021 में गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं होगा। जबकि बीते साल दिसंबर में 2 बार रसोई गैस की कीमतें बढ़ चुकी हैं।

    1 फरवरी से नहीं निकाल पाएंगे ATM से कैश

    1 फरवरी से नहीं निकाल पाएंगे ATM से कैश

    अगर आपका बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक( PNB) में है तो ये खबर आपके लिए बहुत खास है। बैंक ने एटीएम से कैश निकालने के नियम में बदलाव किया है। नया बदलाव 1 फरवरी से लागू हो जाएगा। 1 फरवरी से पीएनबी के ग्राहक बिना ईएमवी एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

    1 फरवरी को बदल सकते हैं इन प्रोडक्ट्स के दाम

    1 फरवरी को बदल सकते हैं इन प्रोडक्ट्स के दाम

    1 फरवरी 2021 को मोदी सरकार आम बजट पेश करेगी। माना जा रहा है कि सरकार बजट ( Budget 2021) में कई वस्तुओं पर सीमा शुल्क (Custom duty) में कटौती कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो कई प्रोडक्ट्स के दाम में बदलाव हो सकते हैं। फर्नीचर का कच्चा माल, तांबा, कैमिकल, दूरसंचार उपकरण, रबड़ उत्पाद समेत हीरे, रबड़ के सामान, चमड़ा प्रोडक्ट्स, दूरसंचार उपकरण और कालीन जैस कई उत्पादों पर से कस्टम ड्यूटी में कटौती की जा सकती है। आयात शुल्क में कटौती के कारण इन सामानों की कीमत में कटौती हो सकती है। इन सामानों के दाम कम हो सकते हैं। वहीं उम्मीद की जा रही है कि इस आम बजट में सैलरीड क्लास को टैक्स में छूट मिल सकती है, कारोबारियों को राहतों का ऐलान हो सकता है।

     शुरू हो सकती है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

    शुरू हो सकती है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

    1 फरवरी से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकती है। एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस( Air India Express) ने 1 फरवरी से नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का ऐलान किया है। एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस 1 फरवरी से 27 मार्च 2021 के दौरान त्रिची और सिंगापुर के बीच रोजाना फ्लाइट शुरू करेगी। इस रूट के अलावा कुवैत से विजयवाड़ा, हैदराबाद, मैंगलोर, त्रिची, कोझिकोड, कुन्नूर और कोच्चि क लिए विमान सेवाएं शुरू होगी।

    English summary
    Must Read: These Rules will changes from 1st February 2021, ATM rule change, these items get cheaper in union budget 2021.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X