• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Rules Change from 1 March: LPG से लेकर बैंक खाते तक, 1 से बदल जाएंगे ये नियम, सीधा पड़ेगा आपकी जेब पर असर

|

नई दिल्ली। Rules Changes from 1 March 2021. सोमवार से नए महीने की शुरुआत हो रही है। 1 मार्च 2021 के आते ही कई बदलाव हो जाएंगे। बदलाव केवल राशियों पर नहीं बलकि आपकी जेब पर भी पड़ने वाला है। बैंक खाते से लेकर एलपीजी सिलेंडर तक 1 मार्च से आपकी रोजमर्रा क जिंदगी से जुड़े कई बदलाव हो जाएंगे। ऐसे में जब असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है तो इसके बारे में जानना जरूरी है।

Jio Phone 2021: जियो का धमाकेदार ऑफर, जियो फोन के साथ पाएं 2 साल तक फ्री कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा, डिटेल

1 मार्च से बदल जाएंगे ये नियम

1 मार्च से बदल जाएंगे ये नियम

1 मार्च से आपकी रसोई पर असर पड़ने वाला है। 1 मार्च को तेल कंपनियां सिलेंडर के दाम तय करेगी । ऐसे में सोमवार से एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव हो जाएंगे। आपक बता दें कि फरवरी महीने में पहले ही तीन बार सिलेंडर की कीमत में बदलाव आ चुके हैं। दिल्ली में एलपीजी के दाम 794 रुपए तक पहुंच चुका है। ऐसे में सोमवार को एक बार फिर से सिलेंडर की कीमत में बदलाव हो जाएंगे।

 बैंकों के नियम में बदलाव

बैंकों के नियम में बदलाव

1 मार्च से सरकारी बैंक के नियम में बदलाव होंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारकों के लिए 1 मार्च से आईएफएससी कोड बदल जाएंगे। देना बैंक और विजया बैंक के खाताधारक, जो अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन चुके हैं उनके लिए आईएफएससी कोड बदल जाएंगे। बैंक ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। इन दोनों बैंकों के ग्राहकों को अब अपना नया आईएफएससी कोड लेना होगा। आपको बता दें कि 1 मर्च से पुराने IFSC कोड नहीं काम करेंगे। गौरतलब है कि बिना आईएफएससी कोड आपको ऑनलाइन बैंकिंग में परेशानी आएगी।

कल से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण

कल से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण

कल से देश में कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। 1 मार्च को सुबह 9 बजे से कोरोना टीकाकरण अभियान का अगल चरण शुरू होगा। दूसरे चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें 45 साल से ज्यादा उम्र के उन लोगों को भी वैक्सीन मिलेगी, जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं। कल से शुरू होने वाले वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। वो कहीं से भी और किसी भी वक्त अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं। इसके लिए सरकार ने COWIN 2.0 पोर्टल भी लॉन्च कर दिया है।

 1 मार्च से बदले नियम

1 मार्च से बदले नियम

1 मार्च 2021 से इंडियन बैंक के एटीएम से 1000 रुपए के नोट नहीं निकलेंगे। बैंक की ओर से इस बारे में खाताधारकों को जरूरी जानकारी दे दी गई है। बैंक ने कहा है कि 2000 रुपए के नोट को बदलवाने के लिए ग्राहकों को ब्रांच आना पड़ता है । इस नोट को खर्च करने के लिए कई बार लोगों को छोटे नोट बदलवाने पड़ते हैं। ऐसे में इससे बचने के लिए बैंक ने एटीएम में 2000 रुपए के नोटों को लोडिंग को बंद करने का फैसला किया है।

Gold Rate Today: धड़ाम हुआ सोना, 46500 रु से नीचे गिरे दाम, चांदी 70000 के पार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Must Read: LPG, Bank of Baroda, vijaya bank, Dena Bank, many rules change from 1st March 2021.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X